अपनी जान जोखिम में डालकर सफर ना करें: डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर

शिमला जिला में घूमने आ रहे पर्यटकों से की अपील शांतिपूर्ण ढंग से चलाए वाहन :

0
292

रामपुर बुशहर:हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों में देश-विदेश से पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते हैं लेकिन कई ऐसे भी पर्यटक है जो यहां पर आकर अपनी जान ही गंवा बैठते हैं ।
इसका मुख्य कारण यह है कि कई पर्यटक यहां पर पहुंचकर बर्फबारी वह अन्य कई खूबसूरत पर्यटन स्थलों को देखने के लिए रुख करते हैं लेकिन वाहन चलाने की सही जानकारी ना होने के कारण अपनी जान गंवा बैठते हैं। ऐसे ही कई मामले शिमला जिला के नारकंडा के खूबसूरत स्थल के आसपास देखने को मिल रहे हैं।
वहीं हाल ही में नारकंडा से बागी रोड पर 1 महीने के अंदर 5 से 6 पर्यटकों की मौत हो चुकी है इसका मुख्य कारण रैश ड्राइविंग होना बताया जा रहा हैं। बाहरी राज्य से यहां पर पर्यटक अपने वाहनों को लेकर आते हैं लेकिन यह क्षेत्र एक पहाड़ी क्षेत्र है यहां पर वाहनों को धीमी गति से चलाना सुरक्षा का मुख्य नियम है ।
बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटक अधिकतर यहां पर आकर रेश ड्राइविंग, नशे में या फिर फोन सुनकर भी करते हैं। ऐसे में ही यह पर्यटक हादसों का शिकार हो जाते हैं इसके लिए उन्हें बार-बार एहतियात बरतने के लिए पुलिस भी जागरूक करती है लेकिन कई ऐसे भी पर्यटक है जो नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमानी करते हैं। और अपनी ज़िन्दगी से हाथ धो बैठते है।
वहीं इसको लेकर डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर ने शिमला जिला के नारकंडा व आसपास की खुबसुरत पर्यटन स्थलों में घूमने आ रहे पर्यटकों से अपील की है कि यहां पर घूमने आ रहे हैं पर्यटक अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि जब आसपास के क्षेत्र में बर्फबारी हो रही होती है तो उस स्थल का रुख गलती से भी ना करें।
इसके साथ उन्होंने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र में रेश ड्राइविंग बिल्कुल भी ना करें। फोन सुनते हुए और नशे की हालत में कोई भी व्यक्ति वाहन को ना चलाएं अन्यथा अपनी जिंदगी वह परिवार से हाथ धोना पड़ता है।
डीएसपी ने बताया कि हाल ही में नारकंडा बागी सड़क पर 6 -7 पर्यटकों ने अपनी जान गंवा दी जिसमें रैश ड्राइविंग एक वजह बताई जा रही है ऐसे में उन्होंने पर्यटकों से बार-बार आग्रह किया है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपने वाहनों को चलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here