डॉ.राजन सुषांत ने बल्ह के कंसा मैदान से भरी हुंकार, कहा: नहीं बनने दूंगा बल्ह हवाई अड्डा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट पर वार, बल्ह बचाओ समिति के पदाधिकारियों ने एयरपोर्ट के विरोध में सौंपा ज्ञापन

0
37

मंडी : पूर्व सांसद डॉ.राजन सुशांत ने वीरवार को मंडी जिला के बल्ह के कंसा चौक से प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तीखा हमला बोला है। राजन सुशांत ने जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी से ही हुंकार भरते हुए प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का विरोध करते हुए इसे किसानों के साथ एक छलावा करार दिया है। इस अवसर पर डॉ.राजन सुशांत से बल्ह बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष जोगिंदर वालिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल भी मिला। प्रतिनिधिमंडल ने राजन सुशांत को प्रस्तावित बल्ह हवाई अड्डे के विरोध को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा और वास्तविक स्थिति से अवगत करवाया। उन्होंने मुख्यमंत्री को चेताया है कि वे सरकार को बल्ह में किसानों को उजाड़ते हुए हवाई अड्डे का निर्माण किसी भी कीमत पर नहीं करने देंगे।

इस मौके पर पत्रकारवार्ता के दौरान डॉ.राजन सुशांत ने कहा कि किसानों द्वारा दिल्ली में जारी आंदोलन के समर्थन देते हुए प्रदेश में जगह-जगह किसानों से मिला जा रहा है। इसी कड़ी में बल्ह के किसानों के साथ भी संवाद किया है। उन्होंने कहा कि किसान बिल देश के किसानों और जनता के साथ धोखा है। जैसे राष्ट्र की संपत्तियों को धीरे-धीरे बेचा जा रहा है वैसे ही अब रिलायंस, अंबानी और अडानी जैसे पूजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा षड़यंत्र रचा जा रहा है।

वहीं डॉ.राजन सुशांत ने कहा कि किसान बिलों के खिलाफ संपूर्ण देश खड़ा है और केंद्र सरकार द्वारा देश की जमीनों को पूजीपतियों के हवाले करने की पूरी तैयारी है उन्होंने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी से ज्यादा बड़ा खतरा देश के लिए 15 पूंजीपति घराने हैं। उन्होंने कहा कि तीनों किसान भील किसानों के साथ-साथ उपभोक्ता विरोधी भी हैं।

डॉ.राजन सुशांत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट बल्ह एयरपोर्ट पर कहा कि बल्ह में बनने जा रहे एयरपोर्ट से 12 हजार किसान उजड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की उपजाऊ भूमि को लेकर उन्हें मुआवजा देने के नाम पर मात्र छलावा किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर पर घूमने वाला मुख्यमंत्री कब से किसान का बेटा हो गया? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पिछले 2 सालों से जिला की जनता से रूबरू नहीं हुए हैं और उड़न खटोला के माध्यम से ही पहाड़ों पर प्रवासी पक्षियों की तरह सफर कर रहे हैं। राजन सुशांत ने कहा कि किसी भी कीमत पर बल्ह में एयरपोर्ट का निर्माण किसी भी सूरत में नहीं करने दिया जाएगा।

बता दें कि चार बार विधायक व एक बार सांसद रहे पूर्व मंत्री डॉ.राजन सुशांत ने सूबे की सियासी तस्वीर बदलने को बड़ा कदम उठाया है। सुशांत ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को जोड़ने के उद्देश्य से एक नए राजनीतिक दल का गठन किया है। इस क्षेत्रीय दल को ‘हमारी पार्टी: हिमाचल पार्टी’ नाम दिया गया है। सुशांत ने दावा किया है कि यह पार्टी प्रदेश की जनता को तीसरा सियासी विकल्प मुहैया कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here