उपायुक्त ने काशापाट में निर्माण कार्यों और संस्थाओं का निरीक्षण किया

0
148

dc-shimla-inspects-various-government-institutions-and-development-in-kashapath1
उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज शिमला जिला के दूर दराज क्षेत्र काशापाठ में विभिन्न सरकारी संस्थानों और विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
उन्हांने काशापाठ में पंचायत घर में जन प्रतिनिधियों के साथ भेंट की तथा विभिन्न विकास कार्यों के बारे में विस्तृत चर्चा की। उपायुक्त ने सामुदायिक भवन पाट का निरीक्षण किया और इस भवन में कुछ खामियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात, उन्होंने पानी भण्डारण टैंक का निरीक्षण किया तथा इसके निर्माण कार्य को लेकर असंतुष्टि जाहिर की। उन्होंने पानी भण्डारण टैंक के निर्माण कार्य की जांच करने के निर्देश दिए।
dc-shimla-inspects-various-government-institutions-and-development-in-kashapath2
रोहन चंद ठाकुर ने काशापाट में पेयजल योजना का भी निरीक्षण किया और कहा कि इस योजना के माध्यम से लोगों को पेयजल की सुविधा प्राप्त होगी।
उन्होंने काशापाट में राजकीय माध्यमिक पाठशाला व राजकीय प्राथमिक पाठशाला का निरीक्षण भी किया और बच्चों के साथ विभिन्न विषयों पर बातचीत की। उन्होंने काशापाठ में जन प्रतिनिधियों और लोगों से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करते हुए स्वच्छ भारत अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि लोगों को शौचालयों के रखरखाव पर विशेष ध्यान देना चाहिए, क्योंकि स्वच्छता के माध्यम से कोई भी व्यक्ति आदर्श जीवन जीने के लिए प्रेरित होता है।
dc-shimla-inspects-various-government-institutions-and-development-in-kashapath3
उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा शौचालयों को बनाने के लिए विशेष अधिमान दिया जा रहा है, इसके लिए आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाती है। प्रशासन का यह प्रयास है कि सार्वजनिक स्थलों पर भी सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण को प्राथमिकता प्रदान की जाए। इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी रामपुर डॉ. निपुण जिंदल, खंड विकास अधिकारी, तहसीलदार, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here