मंडी जिला के करसोग में सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, ड्राइवर और कंडक्टर गंभीर रूप से घायल

प्राथमिक उपचार के बाद IGMC शिमला रेफर

0
208

करसोग/सुंदरनगर : मंडी जिला के करसोग में सिलेंडर से भरा ट्रक पलटने से ड्राइवर और कंडक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल करसोग भेजा गया। जहां दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। ये ट्रक मंगलवार सुबह ही सिलेंडर की सप्लाई लेकर ऊना से पहुंचा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ये हादसा मंगलवार सुबह पेश आया है।

ऊना से सिलेंडर की सप्लाई लेकर आए ट्रक को जब गैस एजेंसी के समीप अनलोडिंग के लिए पार्क किया जा रहा था तो बरसात के कारण मिट्टी धंसने से ट्रक 100 फीट नीचे पलटकर खेत में जा गिरा। इस दौरान ट्रक में सवार ड्राइवर और कंडक्टर दोनों को गंभीर चोटें आई हैं। ट्रक में 306 सिलेंडर भरे थे। जो ट्रक पलटने के साथ खेत की ऊपर की साइड गिर गए। इस कारण अब सेरी और स्यांज में गैस की डिलीवरी नहीं हो सकेगी इन स्थानों के लिए बुधवार को गैस सिलेंडर की सप्लाई भेजी जाएगी।

बरसात के कारण धंसी कच्ची मिट्टी :

करसोग में सोमवार देर रात से लगातार बारिश हो रही है। इससे सड़क के साथ लगती जगह मिट्टी होने के कारण कच्ची पड़ गई है। ऊना से जब सिलेंडर से भरा ट्रक करसोग के समीप गैस एजेंसी के स्टोर के समीप अमलोड करने के लिए पार्किंग पर लगाया जा रहा था तो कच्ची मिट्टी ट्रक के लोड की वजह से धंस गई और ये हादसा जो गया। सिलेंडरों को सड़क पर निकलने के बाद स्टोर में रखा जा रहा है। इस हादसे के बाद सेरी और स्यांज को गैस की डिलीवरी नहीं दी जाएगी। आज इन क्षेत्रों में 340 गैस सिलेंडर की सप्लाई भेजी जानी थी।

बयान :


जाँच अधिकारी एएसआई मोहन जोशी ने बताया कि सिलेंडर से भरी गाड़ी जिसमें ड्राइवर और कंडक्टर सवार थे। जिस वक्त ड्राइवर ट्रक को सड़क के किनारे पार्क कर रहा था। बरसात की वजह से कच्ची मिट्टी धंस गई और ट्रक 100 फ़ीट नीचे खेत में पलट गया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर को चोटें आई है। जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल करसोग भेजा गया है। जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद शिमला रेफर किया गया। मामले की छानबीन की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here