कोरोनाअपडेट: 8 नए मामलों के साथ कोरोना ग्राफ़ हुआ 281

कांगड़ा ,मंडी और सोलन में नए केस, शिमला हमीरपुर में राहत

0
282


प्रदेश में वीरवार को कोरोना संक्रमण के केवल 8 मामले ही आए। लॉक डाउन-4 के बाद यह आंकड़ें अब तक आने वाले कम आंकड़ों में हैं। आज 3 जिलों कांगड़ा,मंडी और सोलन में नए मामलों की पुष्टि हुई है जबकि हमीरपुर और शिमला जिले के लिए दिन राहत भरा रहा। आज इन दो जिलों में एक भी नया मामला रिपोर्ट नहीं किया गया है। वीरवार सुबह सोलन के बद्दी में 3, देर शाम कांगड़ा में 4 और मंडी जिले में 1 नए मामले के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इन सभी मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में की गई है।

नए मामले:
कांगड़ा में 4 नए मामले, कुल संख्या 69:

कांगड़ा जिले में आज 4 नए मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 60 वर्षीय व्यक्ति इंदौरा का,20 वर्षीय युवती बैजनाथ के मेलहर, 30वर्षीय युवक नगरोटा के बगवां और 35 वर्षीय महिला बैजनाथ के डंडोल की निवासी है। ये चारों मुंबई के ठाणे से ट्रेन से पहुंचे थे और सभी परौर में संस्थागत कोरेंटिन में थे। बुधवार को इनके जांच के लिए सैंपल लिए गए थे।  पुष्टि होने पर सभी संक्रमितों को डाढ़ कोविड सेंटर शिफ्ट किया जाएगा।इन 4 नए मामलो के साथ ही कांगड़ा में कुल संक्रमितों की संख्या 69 हो गई है जबकि कुल एक्टिव मामले 48 हैं और ठीक हुए मरीजों की संख्या 20 है।

मंडी ने 1 नया मामला: कुल संख्या 12 :

 महाराष्ट्र के पुणे से जोगिंद्रनगर लौटा 21 वर्षीय युवक जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक 24 मई को पुणे से जोगिंद्रनगर ट्रेन से आया था और इसे रेवन्यू ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट जोगिंद्रनगर में बनाए गए संस्थागत कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था। सीएमओ मंडी डा.जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उसे अब मंडी शहर के साथ लगते ढांगसीधार स्थित कोरोना केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। युवक में कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं पाए गए हैं। इसी के साथ मंडी में कुल संक्रमितों की संख्या12 हो गई है और एक्टिव मामले 9 हो चुके हैं साथ ही जिले में 2 मृत्यु के मामले भी दर्ज हैं।

वीरवार सुबह आए मामले:

सोलन में 3 नए मामले ,कुल संख्या 23:

 145सोलन जिले के बद्दी में वीरवार सुबह 3 नए मामलों की  पुष्टि हुई थी। यहां मां-बेटा सहित एक अन्य  कोरोना पॉजिटिव मामला पाया गया है। 30 वर्षीय महिला उत्तरप्रदेश से आई है। इस महिला की ट्रैवेल हिस्ट्री का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है कि यह किस तारीख को बद्दी पहुंची थी।  22 मई को दिल्ली से लौटे  रामशहर निवासी मां-बेटा भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ सोलन में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है जबकि एक्टिव मामले 14 हो गए हैं। 


हमीरपुर और शिमला जिले में राहत:

प्रदेश का सबसे हॉट स्पॉट हमीरपुर  जिले में आज वीरवार का दिन राहत भरा रहा साथ ही शिमला जिले में भी दिन शांत रहा। आज इन दोनों जिलों में कोई भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया। हमीरपुर में 93 और शिमला में 9 कोरोना संक्रमित मामले हैं।

प्रदेश में कुल संख्या 281,एक्टिव केस 199:

 प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मामले 281 हो चुके हैं जबकि एक्टिव मामले 199 हो गए हैं। जबकि 73 मरीज ठीक भी हुए हैं और 5 लोग कोरोना से जंग  हार चुके हैं। 

सतर्क रहें, सुरक्षित रहें, दो गज की दूरी बनाएं..TM Newshub

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here