कोरोना अपडेट :प्रदेश में कांगड़ा में सबसे कम उम्र का कोरोना संक्रमित

सात माह का शिशु मां सहित निकला कोरोना पॉजिटिवकोरोना ग्राफ पहुंचा 223 ,एक्टिव केस हुए 151

0
200

प्रदेश में कांगड़ा जिले में सोमवार देर शाम सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव का ताजा मामला आया है। यह मात्र 7 महीने का शिशु है। इस नन्हें शिशु की मां भी कोविड-19 टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। सोमवार का दिन प्रदेश के लिए 20 नए मामलों के साथ 2 संक्रमितों की मौत की खबर लेकर आया।  शिमला जिला में भी कोरोना संक्रमितों की गिनती शुरू हुई। प्रदेश के 5 जिलों में आज कोरोना के मामले आए। इनमें से कांगड़ा जिले में फिर एक साथ 8 मामले आए। शिमला और चंबा में 3 ,हमीरपुर में 1 और बिलासपुर में 3 मामले आए। सभी की ट्रैवेल हिस्ट्री रेड जोन एरिया से है और संस्थागत कोरेंटिन में रखे गए थे।इन सभी मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में की गई है।

नया मामला:

कांगड़ा में मां सहित 7 माह संक्रमित:

कांगड़ा जिले में कोरोना संकट थमते नजर नहीं आ रहा है। यहां लगातार मामलों में वृद्धि हो रही है। आज देर शाम 7 माह के शिशु के कोरोना संक्रमित होने की दुखद खबर आई है । इस शिशु की मां भी पॉजिटिव है। 28 वर्षीय महिला अपने बच्चे के साथ 19 मई को टैक्सी के जरिए दिल्ली से कांगड़ा लौटी थी और होम कोरेंटिन में रह रही थी।मामले की पुष्टि करते हुए डीसी कांगड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि  महिला अपने शिशु के साथ अपने  मायके तहसील जवाली के कुठेड़ गांव में होम कोरेंटिन थी। अब बच्चे व उसकी माँ को कोविड केअर सेंटर डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है।  जानकारी के अनुसार टैक्सी में महिला अकेले ही आई हैं और उनका पति अभी भी दिल्ली में है।

 कांगड़ा जिले में आए 8 मामलों में से सुबह 2 मामले अहमदाबाद से लौटे थे। 39 वर्षीय और 36 वर्षीय कोरोना संक्रमित डाड तहसील क्षेत्र के रहने वाले हैं।वहीं शाम को 4 मामले मुंबई से आए थे।

4 हुए ठीक ,कुल संख्या 59:

वहीं कांगड़ा में 4 मामले ठीक भी हुए हैं। इसी के साथ जिले में  ठीक हुए मरीजों की संख्या 16 हो गई है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 59 पहुंच गई है और एक्टिव केस 42 हैं।


बिलासपुर में नए 3 मामले,कुल संख्या 11:

बिलासपुर में आज शाम 3 नए मामले आए हैं। तीनों की ट्रैवेल हिस्ट्री रेड जोन से है । इनमें से एक दिल्ली से और 2 मुंबई से आए हैं और तीनों ही संस्थागत कोरेंटिन में थे। इसके साथ ही जिले में 11 संक्रमित हो गए हैं और एक्टिव केस 4 हैं जबकि 4 मामले ठीक हो चुके हैं ।

शिमला में  आए 4 मामले :

शिमला जिले में आज 4 मामले आए हैं। सभी 18 मई को मुंबई से वापस घर आए हैं। इनमें से 3 चौपाल और 1 कोटखाई से हैं। सभी को मशोबरा कोविड केअर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा।


हमीरपुर में 1 मामला, कुल मामले 63:

हमीरपुर जिला में सोमवार को गर्भवती महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बड़सर क्षेत्र के पहलू गांव की यह 25 वर्षीय गर्भवती महिला अपने पति के साथ मुंबई से लौटी थी और उसका 29 वर्षीय पति भी 22 मई को कोरोना संक्रमित पाया गया था।  महिला को मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर में आईसोलेशन में रखा गया था। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है और एक्टिव केस 56 हो चुके हैं और ठीक हुए मरीजों की संख्या 6 हो चुकी है। आज जिले में एक मरीज के  ठीक होने की खबर भी आई है। प्रदेश में हमीरपुर जिले में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव हैं। 

चंबा में 4 मामले ,कुल संख्या 18 :

चंबा में दोपहर 4 युवकों के कोरोना संक्रमित मामले आए। यह तमिलनाडु के चेन्नई से आए थे। सरोल में कोरेंटिन युवक  चंबा के बालू कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया। इसी के साथ जिले में कुल संख्या 18 पहुंच गई है जबकि 7 एक्टिव केस हैं और ठीक हुए 11 मामले हैं।

प्रदेश में हुई 2 मौतें:

प्रदेश में आज दो कोरोना संक्रमितों की मृत्यु भी हुई। यह दोनों ही महिलाएं थी। इनमें से एक 72 वर्षीय हमीरपुर जिले और दूसरी 65 वर्षीय मंडी जिले से थी। दोनों ही लंबे समय से किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित थी और आज सोमवार दोनों कोरोना और किडनी की बीमारी से जंग हार गईं।

प्रदेश में कुल संख्या 223,एक्टिव केस 151

हुए:अब प्रदेश में कुल संक्रमित मामले 223 हो गए हैं जबकि एक्टिव मामले 151 हो चुके हैं। 63 लोग ठीक भी हो चुके हैं। आज हुई 2 मौतों के सात पांच मौतें  भी प्रदेश के खाते में दर्ज हो चुकी है। 


सतर्क रहें,सुरक्षित रहें, दो गज की दूरी अपनाएंTM Newshub

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here