कोरोना अपडेट:दिन राहत भरा बीतने के बाद देर शाम आए दो मामलें

प्रदेश में 5 कोरोना संक्रमित हुए ठीक तो दो नए मामलों की हुई पुष्टि।

0
282


प्रदेश के लिए आज मंगलवार का दिन राहत भरा रहा लेकिन देर शाम दो कोरोना संक्रमित के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। कांगड़ा जिले में आज संक्रमितों के ठीक होने की राहत भरी खबर भी आई तो वहीं कोरोना संक्रमितों के मामले भी बढ़े। यहां कांगड़ा में एक ओर 3 कोरोना पॉजिटिव मामलों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है दूसरी ओर आज 1 नया मामला भी पॉजिटिव आया है। इसके अलावा बिलासपुर जिले में 2 मामले ठीक हुए हैं जबकि ऊना में एक मामला कोरोना संक्रमण का सामने आया है।

ठीक हुए मरीज़:

आज दिन भर प्रदेश में 5 मामलों के ठीक होने की  सुखद खबर आई है। इन 5 मामलों के बाद अब ठीक हुए मरीजों की संख्या 47 हो गई है।

कांगड़ा में हुए 3 ठीक :

कांगड़ा में आज तीन मरीजों के ठीक होने की राहत भरी खबर आई है। यह बैजनाथ कोविड सेंटर में दाखिल थे। ठीक हुए मरीजों में झीरबल्ला के भाई-बहन और घीणा के युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है। अब कांगड़ा में 13 एक्टिव केस है वहीं 8 मामलें ठीक हो चुके हैं।

बिलासपुर में हुए 2 ठीक :

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में  2 संक्रमितों के ठीक होने की पुष्टि की गई है।  यह दोनों मामलें मंडी के नैरचोक और चांदपुर सेंटर में दाखिल थे। इसके साथ ही बिलासपुर में एक्टिव केस 5 रह गए हैं।

ऊना में आया नया मामला:

ऊना में एक नए मामलें की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। देर रात 28 साल का युवक जो  रेड जोन एरिया मुंबई से लौटा है कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसे कोरेंटिन किया गया था। इसके साथ ही ऊना में कुल संक्रमितों की संख्या 19 है जबकि  2 केस एक्टिव हैं और 17 ठीक हो चुके हैं।

कांगड़ा में एक नया मामला:

कांगड़ा में शाम को एक नए कोरोना मामले की पुष्टि हुई है। यह युवक चंबा के चुवाड़ी से है और 13 मई को दुबई से अमृतसर पहुंचा है। अमृतसर से यह कांगड़ा आया है जहां यह  कांगड़ा के डमटाल स्तिथ हिलटॉप होटल में निजी कोरेंटिन में रह रहा था। युवक की उम्र 21 वर्ष है। इसे अब पीआरटी बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है।

उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मंगलवार हिल टॉप होटल डमटाल में प्राइवेट कोरेंटिन चुवाड़ी का एक नागरिक का सेंपल पॉजिटिव आया है तथा उसे कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया है। यह नागरिक दुबई से 13 मई को हवाई यात्रा से अमृतसर पहुंचा था इसके पश्चात डमटाल में प्राईवेट कोरेंटिन हुआ था। 

डीसी कांगड़ा का लोगों के नाम संदेश:

उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी नागरिक अपने ही घरों में रहें तथा बहुत आवश्यक हो तो ही अपने घरों से निकलें। उन्होंनेे कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये जरूरी है कि प्रशासन और विशेषज्ञों की सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि बार-बार हाथ धोने, अपने चेहरे को न छूने और सैनिटाईजर के प्रयोग जैसी सावधानियों को बरतते हुए, इस संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने, घर में बुजुर्गों का ध्यान रखने तथा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा संक्रमण रोकने के लिए निर्देशित आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करने का भी आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उनके गांव में या परिवार में बाहरी क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति  आया हो तो उसके बारे में तुरंत प्रशासन  को सूचित करें ताकि एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचने वाले इस कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

ग्राफ़ पहुंचा 92,एक्टिव हुए 38 :

प्रदेश में कोरोना के मामले अब बढ़कर 91 पहुंच गए हैं। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 47 हो चुकी है। 

सतर्क रहें ,सुरक्षित रहें ,दो गज दूरी बनाए रखेंTM Newshub

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here