कोरोना अपडेट: 5 जिले और 24 नए मामले

शिमला,हमीरपुर,ऊना, चंबा और कांगड़ा से आए मामले 247 पहुंचा कोरोना ग्राफ,एक्टिव मामले हुए 175

0
273

 
आज दोपहर बाद प्रदेश में कुल मिला कर 24 नए  मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इन मामलों की प्रदेश के 5 जिलों शिमला, ऊना,कांगड़ा, हमीरपुर और चंबा में पुष्टि हुई है। जिसमें से शिमला में 3 ,ऊना में 1,कांगड़ा में 3, चंबा में 2 और हमीरपुर में 15 नए मामलों की पुष्टि हुई है। यह सभी संस्थागत कोरेंटिन में थे। इन सभी मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में की गई।


शिमला में 3 नए मामले, कुल संख्या 9:

शिमला जिला जो अब तक कोरोना संक्रमण के मामलों के न होने से चैन की सांस ले रहा था अब यहां लॉक डाउन-4 के बाद 7 मामलें आने से हड़कंप मच गया है। कोरोना वायरस के यह मामले शिमला जिला के रोहड़ू, कोटखाई और चौपाल तहसील में पाए गए हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस ने शिमला के पहाड़ों में दस्तक दे दी है।
कल सोमवार को 4 मामले आने के बाद आज फिर जिले में 3 नए मामलें आए हैं। सभी की ट्रैवेल हिस्ट्री मुंबई से है और ट्रैन से शिमला पहुंचे हैं।
इनमें से एक मामला आज दोपहर रोहड़ू के चिडग़ांव में दर्ज हुआ है। यह 34 वर्षीय युवक 19 मई को पुणे से ट्रेन द्वारा आया था। इसे संदासु में संस्थागत कोरेंटिन में रखा गया था। संक्रमित होने की पुष्टि के बाद अब इसे मशोबरा कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया जाएगा।
वहीं शाम को देहा के 18 और 19 वर्षीय युवकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह दोनों भी 18 मई को मुंबई से ट्रैन द्वारा प्रदेश पहुंचे थे और देहा में ही संस्थागत कोरेंटिन में रह रहे थे। पहले की गई जांच में इनकी पुष्टि नहीं हुई थी और अब शाम को इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों को भी मशोबरा कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।


कुल संख्या 9,एक्टिव 7:

शिमला जिले में इन 3 नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है जिनमें से 7 जिले के निवासी हैं जबकि शिमला में सेंपलिंग होने के कारण 2 मामले हमीरपुर और मंडी जिले से आई महिलाएं हैं और इनमें से हमीरपुर से आई महिला की मृत्यु हो चुकी है जबकि मंडी से आई महिला पूर्णतया ठीक हो कर घर वापस जा चुकी हैं।


हमीरपुर में 15 मामले,कुल संख्या 78:


हमीरपुर जिले में आज 15 नए मामले बढ़े हैं। सभी की ट्रैवेल हिस्ट्री मुंबई से है। ये सभी महाराष्ट्र के ठाणे से ट्रेन से पहुंचे हैं और इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन किए गए थे।इनमें से तेरटी गांव का 54 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति राजकीय बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन किया गया था। दूसरा नादौन क्षेत्र का 44 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ड्राइवर है और उसे बड़ू में ही इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन में रखा गया था। तीसरी नादौन क्षेत्र की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला अपने पति के साथ उसी ट्रेन में वापस लौटी है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन थी। चौथा संक्रमित  नादौन क्षेत्र के झरेड़ी गांव का 49 वर्षीय व्यक्ति भी उसी ट्रेन में वापस आया है और राधास्वामी परिसर दरकोटी में इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन में रखा गया था। 

शाम को आए 4 पॉजिटिव मामलों में से एक महिला व पुरुष कश्मीर( हमीरपुर), जबकि 1 झनियारा और 1 संक्रमित नादौन के गंगोट का रहने वाला है। ये सभी डूंगरी में इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन में थे।

देर शाम जिले में और नए 7 मामले आए हैं और इन सभी की ट्रैवेल हिस्ट्री भी मुंबई से है। इनमें से 5 पुरुष और 2 महिलाएं हैं। 45 वर्षीय बड़सर से, 40 वर्षीय पुरूष मंढयार टोणी देवी, 69 वर्षीय महिला मंढयार से, 31 वर्षीय पुरूष मंगराटी बड़सर से, 29 वर्षीय महिला डूंगरी, 21 वर्षीय युवक झाल्लन से और 46 वर्षीय पुरूष अमनेड से है।

इसके साथ ही हमीरपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या  78 हो गई है,जबकि 71 एक्टिव मामले हो गए हैं और ठीक हुए संक्रमितों की संख्या 6 है।

ऊना में 1 मामला,कुल संख्या 31:


ऊना में आज 1 मामला कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और यह  व्यक्ति 19 मई को अपने एक अन्य साथी के साथ टैक्सी के जरिए दिल्ली से ऊना लौटा था। लौटने के बाद से ही उसे व उसके साथी को बसदेहड़ा में संस्थागत कोरेंटिन किया गया था। दोनों के सैंपल  रविवार को जांच के लिए डाॅ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज अस्पताल टांडा भेजे गए थे, जिनमें  इस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 31और एक्टिव मामले 14 हो गए हैं। वहीं ठीक हुए मरीज 17 हैं।


चंबा में 2 नए मामले, कुल संख्या 20:


जिला में दो नए मामले कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। दोनों सहारनपुर से टैक्सी के माध्यम से कटोरी बंगला पहुंचे थे, जहां से उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन के लिए सरोल लाया गया है। दोनों युवक एक ही परिवार से संबंध रखते हैं। चुराह क्षेत्र के गांव आयल के रहने वाले हैं। ऐसे में जिला चंबा में अब 9 मामले सक्रिय हो गए है।


कांगड़ा में 3 नए मामले:


कांगड़ा में देर शाम 3 नए मामले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।  यह सभी कांगड़ा के पालमपुर से है और गुजरात से लौटे हैं।  इसके साथ ही जिलेे में कुुुल संक्रमित 62 हो गए हैं जबकि एक्टिव मामले 45 है और ठीक हुुुए मामले 16 हैं।

प्रदेश में कुल संक्रमित 243, एक्टिव हुए 175:


प्रदेश में इन 24 नए मामलों के साथ कुल संख्या 243 हो गई जबकि एक्टिव 175 मामले हैं। प्रदेश में बढ़ते संक्रमित मामले लॉक डाउन के बाद अधिक बढ़े हैं लेकिन राहत की बात है कि सभी संक्रमित संस्थागत कोरेंटिन में रखे गए हैं। इनका किसी के साथ संपर्क नही हैं।


सतर्क रहें ,सुरक्षित रहें, दो गज की दूरी बनाएTM Newshub

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here