आज दिन भर कोरोना … 4 संक्रमित ठीक हुए,अब एक्टिव सिर्फ 32

2 नए मामलों के साथ 78 पहुंचा कोरोना ग्राफ

0
165

सुखद :


प्रदेश में आज शनिवार जहां दो नए मामलें कोरोना पॉजिटिव पाए गए वहीं प्रदेश के लिए 4 कोरोना मरीजों के ठीक होने की सुखद खबर भी आई है। यह  चारों मरीज दोबारा हुई जांच में नेगेटिव पाए गए हैं। प्रदेश के लिए कोरोना संकट में यह बड़ी राहत की खबर आई है। इन चारों के ठीक होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में की गई है।


ये हुए ठीक :


मंडी सरकाघाट की महिला के अलावा ठीक होने वालों में मंडी के जोगिंदर नगर के द्रुब्बल पंचायत का  दिल्ली से लौटा युवक और चंबा जिले के 2 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं ,इनमें से एक बद्दी से आया ड्राइवर और दूसरा कंडक्टर है। मंडी सरकाघाट की महिला अपने 21 वर्षीय बेटे के संपर्क में आने से संक्रमित हुई थी। इनके बेटे की मृत्यु कोरोना संक्रमण के कारण शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में हो गई थी जोकि किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रसित था। इन महिला के सैैंपल शिमला में लिए जाने के कारण इन्हें शिमला जिले के अंदर माना गया था।


शनिवार आए दो मामलें:


वहीं प्रदेश में आज दो नए मामलें भी आए हैं। इनमें से एक हमीरपुर और फिर कांगड़ा में आया है। दोनों  युवकों की  ट्रैवेल हिस्ट्री रेड जोन एरिया मुंबई और दिल्ली गुड़गांव से पाई गई हैं। इन दो नए मामलों के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 78 हो गई है। 


हमीरपुर में आया 1 मामला ,कुुुल संख्या 8:


हमीरपुर जिले में आज एक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। युवक की उम्र 36 वर्ष है और यह ए-सिंटोमैटिक है जिसके तहत इसमें कोई भी लक्षण नहीं है। यह 13 मई को रेड जोन क्षेत्र मुंबई से आया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसे संस्थागत कोरेंटिन किया गया था। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण के मामलें बढ़कर 8 हो गए हैं जिसमें से 5 एक्टिव केस हैं  जबकि 2 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 1 मरीज की मृत्यु पिछले कल शुक्रवार को हुई है। 


कांगड़ा में आया 1 मामला ,कुुुल संख्या 20:

कांगड़ा में लगातार कोरोना के केस आ रहे हैं । शनिवार को भी नूरपुर के मनेड गांव के युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह अपने एक साथी के साथ टैक्सी करके रेड जोन दिल्ली से 8 मई को लौटा था। जानकारी के अनुसार टैक्सी ड्राइवर भी इसी गांव का रहने वाला है। युवक में कोरोना के हल्के लक्षण थे और होम कोरेंटिन में रह रहा था। प्रशासन ने इसकी कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगा लिया है।  कांगड़ा में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20 पहुंच चुकी है जिनमें से 15 एक्टिव केस हैं और 4 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 1 की मृत्यु हुई है।

दो गज दूरी बेहद जरुरी:


प्रदेश में आज शनिवार का दिन कुल मिला कर राहत भरा रहा बावजूद इसके अभी भी कोरोना महामारी का संकट बना हुआ है। अभी भी दो गज की दूरी बेहद जरूूरी है साथ ही मास्क का इस्तेमाल करना भी उतना ही जरूरी है। 

सतर्क रहें,सुरक्षित रहें ,अपनी सुरक्षा अपने हाथ

TM Newshub

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here