कोरोना अपडेट : प्रदेश में एक साथ आए 38 कोरोना पॉजिटिव ,556 पहुंचा आंखड़ा

6 जिलों में से 5 जिलों में 19 जबकि अकेले सोलन के बद्दी में आए 19 मामले

0
318

प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को प्रदेश के 6 जिलों में कोरोना संक्रमण के एक साथ 38 नए मामले पॉजिटिव आए हैं। सोलन में अकेले रिकॉर्ड तोड़ 19 कोरोना पाॅजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा ऊना जिला में 9, कांगड़ा, हमीरपुर व चंबा में 3-3 और राजधानी शिमला में एक नए मरीज की पुष्टि हुई है। इन नए 38 मामलों के साथ  प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 556 पहुंच गया है। जिनमें से सक्रिय मामले 195 हैं।  कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले हैं। यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 145 और एक्टिव मामलों की संख्या 57 हो गई है। मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में की गई है।

शिमला में आया 1 मामला ,कुल संक्रमित 22 :


राजधानी शिमला में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति 9 जून को दिल्ली से शिमला वापस आया है। दिल्ली से लौटने के बाद इस व्यक्ति को शिमला के सांगटी में संस्थागत कोरेंटिन किया गया था। इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन ने पहले अपने फेसबुक पेज के माध्यम से दी। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी 9:00 बजे के बुलेटिन में शिमला में पोज़िटिव केस आने की पुष्टि की। 32 साल का यह व्यक्ति मूलतः दिल्ली का रहने वाला है और शिमला के एजी ऑफिस में बतौर डाटा ऑपरेटर काम करता है। 9 जून को यह व्यक्ति दिल्ली से शिमला अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने वापस पहुंचा था। शिमला पहुंचने पर इस व्यक्ति को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया था। इस व्यक्ति  का सैंपल आईजीएमसी अस्पताल भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस व्यक्ति को मशोबरा स्थित कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया गया है।
इस नए मामले के साथ ही शिमला में कुल संक्रमितों की संख्या 22 हो गई है जबकि 8 एक्टिव केस हैं। जबकि 11 कोरोना मुक्त हो स्वस्थ हो चुके हैं साथ ही जिले में 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है ।


सोमवार को स्वस्थ हुए 16 मरीज:


आज सात जिलों के 16 मरीज कोरोना को हरा कर ठीक हुए हैं। इसके साथ ही ठीक हुए संक्रमितों की संख्या 342 चुकी है। अनलॉक वन में कोरोना मामलों के तेजी से बढ़ने के कारण प्रदेश सरकार की चिंता जहां बढ़ी है वहीं संक्रमितों के ठीक होने से राहत भी मिली है। प्रदेश में हमीरपुर में सबसे ज्यादा 107 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं। वहीं कांगड़ा में  87 लोग ठीक हुए।


प्रदेश में कुल मामले 556,195 एक्टिव मामले:


प्रदेश में कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 556 हो चुकी है जबकि 195 एक्टिव मामले हैं। वहीं  प्रदेश से दूसरे राज्य माइग्रेट हुए मरीजों की संख्या 11 है जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 6 है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here