कोरोना संक्रमितों की रिकवरी रेट 75 फीसदी से अधिक, फर्स्ट फालोअप में ही ठीक हो रहे कई मरीज

जिले में कुल 98 एक्टिव केस, अब तक 14 हजार की हो चुकी सैंपलिंग

0
163



नाहन: सिरमौर में कुछ समय में कोरोना का ग्राफ काफी अधिक बढ़ा है, लेकिन बड़ी राहत की बात यह है कि जिला में संक्रमित व्यक्तियों का रिकवरी रेट भी बेहतर आ रहा है। जिला में 75 प्रतिशत से अधिक कोरोना का रिकवरी रेट है। अहम बात यह है कि अधिकतर संक्रमित व्यक्ति फर्स्ट फॉलो अप में ही ठीक हो रहे हैं।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यापक स्तर पर सैंपलिंग की जा रही है। अब तक जिला में करीब 24 प्रतिशत सैंपलिंग की जा चुकी है। नाहन के अलावा हर उपमंडल स्तर पर सैंपलिंग की जा रही है। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रशासन अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रहा है।

डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने बताया कि वर्तमान में जिला में कोरोना के 98 मामले एक्टिव है। जिला सिरमौर में अब तक तकरीबन 24 प्रतिशत लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। जब से कोरोना संक्रमण प्रकोप शुरू हुआ है, तब से 14 हजार के करीब सैंपलिंग करवाई जा चुकी है। डीसी ने कहा कि जिला कोरोना की जो रिकवरी रेट है, वह भी 75 प्रतिशत से अधिक है। मतलब पहले जो पाॅजीटिव केस आए थे, वह 15 से 25 दिनों में ठीक हो रहे थे, लेकिन 13 मई को आयुष किट लांच की गई थी, जिसमें आयुष काढ़ा, सशमनी वटी व होम्योपैथिक दवाई है, उसके बाद से जिला में 85 से 90 प्रतिशत मामलों में संक्रमित लोग फस्र्ट फाॅलोअप में रिकवर हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here