नालागढ़ में कोरोना विस्फोट, कपड़ा उद्योग के मैनेजर के संपर्क में आए 29 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

जिला में कोरोना के 33 नए मामले, कुल संख्या हुई160

0
263

जिला सोलन में एक बार फिर से कोरोना का सबसे बड़ा धमाका हुआ है। सोलन में एक साथ 33 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों में 2 मामले अर्की से, 2 मामले झाड़माजरी और 29 मामले टैक्सटाइल कंपनी नालागढ़ से सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना का आंकड़ा 160 पहुंच चुका है,वहीं 59 मामले एक्टिव है। उन्होंने बताया कि जिला में अबतक 101 लोग ठीक भी हो चुके है।

नालागढ़ के टेक्सटाइल कंपनी से 29 लोग जो कोरोना संक्रमित पाए गए है वो सभी कम्पनी के मैनेजर के संपर्क में आए हैं। बता दें कि बीते दिनों कंपनी के मैनेजर जो कि कोरोना संक्रमित आया है हाल ही में मुंबई से लौटा है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

वहीं सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 381 व्यक्तियों के रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एनके गुप्ता ने दी है। डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 381 रक्त नमूनों में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 97, नागरिक अस्पताल बद्दी से 80, ईएसआई काठा से 46, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 57, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 41, नागरिक अस्पताल अर्की से 36 तथा ईएसआई परवाणू से 24 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 2584 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 2584 व्यक्तियों में से 2273 व्यक्तियों को होम कोरेंटिन किया गया है। इनमें से 1575 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरांत कोरेंटिन किया गया है। 698 अन्य व्यक्ति होम कोरेंटिन हैं। 281 व्यक्ति संस्थागत कोरेंटिन में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here