शिमला, भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा कि कांग्रेस के नेता केंद्र बजट को लेकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं , उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट हिमाचल प्रदेश के लिए कई प्रकार की सौगात लेकर आया है।
उन्हें कहा की केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर हिमाचल प्रदेश में चौमुखी तरक्की कर रही है जिससे कांग्रेस के नेता परेशान है।
केंद्र सरकार भलीभांति परिचित है कि हिमाचल प्रदेश में विकास की क्या क्षमता है, केंद्र और प्रदेश सरकार ने कई कदम उठाए हैं जिससे हिमाचल प्रदेश में इतना विकास हो रहा है।
केंद्र ने अपने बजट में औद्योगिक विकास के लिए ₹20 करोड़ आवंटित किए हैं जिससे हिमाचल प्रदेश को बहुत बड़ा फायदा होगा। बजट में हेलीकॉप्टर सेवाओं को लेकर भी राहत देने का प्रावधान किया गया है जिससे हिमाचल प्रदेश के हर क्षेत्र में पहुंच बढ़ेगी।
2021-22 के बजट अनुमान के अनुसार टैक्स विचलन – 5,524 करोड़ होगा।
उन्होंने कहा 638 किलोमीटर सड़क परियोजनाओं को 16,675 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जिससे हिमाचल प्रदेश में सड़कों के विस्तार को बल मिलेगा। रेलवे की दृष्टि से रु 16,490 करोड़ को मंत्रालय द्वारा निष्पादित किया जाएगा।
बागवानी विकास परियोजनाओं के विकास के लिए रु 353 करोड़ आवंटित किया गया है।
युवाओं में कौशल और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए केंद्र द्वारा 210 करोड आवंटित किए गए हैं। जल शक्ति मंत्रालय द्वारा हिमाचल प्रदेश में ₹95 करोड़ के प्रोजेक्ट धरातल पर उतारे जाएंगे जिससे घर-घर तक नल द्वारा पानी पहुंचाया जाएगा।
उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार अच्छा कार्य कर रही है, जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में हर वर्ग का ख्याल रखा है।  जिस प्रकार से इस सरकार ने पूर्व में अपने तीन बजट प्रस्तुत किए हैं उनकी घोषणाओं पर भी वह खरी उतरी है, हिमाचल प्रदेश की जनता ने इस सरकार को जाना और परखा है और तभी आज पंचायती राज चुनावों में भी जनता ने सरकार की प्रगति पर मुहर लगाई है।
उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर जनता के दर्द से भलीभांति परिचित है और इस बार का भी जो बजट आने जा रहा है वह अपने आप में ऐतिहासिक होगा और हर वर्ग का ख्याल रखने वाला होगा।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जो वादा करते हैं वह पूरा करते हैं। वृद्धावस्था पेंशन योजना में आज 290194 से अधिक लाभार्थी पंजीकृत है, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना प्रदेश में कुल 570604 सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारी है, हिमाचल ग्रहणी सुविधा योजना के अंतर्गत 278000 से अधिक परिवारों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं, मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों का आंकड़ा 4618 से पार, हिम केयर योजना के अंतर्गत अब तक 550000 से अधिक परिवार पंजीकृत, 100000 से अधिक परिवारों को मिला योजना का लाभ जिस पर 85 करोड़ की राशि व्यय की गई, जन मंच के माध्यम से सरकार जनता के द्वार पहुंचे लोगों की समस्याओं का कर रही है समाधान, अगर बात करने लगे तो ऐसी कई योजनाओं की लंबी लिस्ट है जो खत्म नहीं होगी इसलिए कांग्रेस के नेता बयानबाजी करने से पहले सोचे समझे और फिर बोले।

कर्ण नंदा भाजपा सह मीडिया प्रभारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here