कांग्रेस अपने राष्ट्रीय नेता का अपमान नहीं करेगी ..

सोची समझी साजिश के तहत हटाई गई पूर्व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की नाम पट्टिका

0
53
पूर्व आबकारी कराधान मंत्री एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश चौधरी।

मंडी : भाजपा सरकार राजनैतिक प्रतिशोध के चलते लोकतंत्र की मर्यादाओं को तार तार करने में लगी है। देश के इतिहास से छेड़छाड़ कर कांग्रेस नेताओं का घोर अपमान करने पर तुली हुई है, जिसे कांग्रेस तथा देशवासी कभी सहन नही करेगी। ये शब्द जिला कांग्रेस अध्यक्ष मंडी प्रकाश चौधरी ने जारी एक बयान में कहे।

उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल के निर्माण में जिस प्रकार की ओछी राजनीति भाजपा नेताओं द्वारा की गई है, वह निंदनीय है और गलत परंपराओं को जन्म दे रही है। उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल के निर्माण में कांग्रेस का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 28 जून 2010 में तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसकी आधारशिला रख इसके निर्माण को विधिवत रूप से शुरू करवाया गया था लेकिन अब इस टनल से पूर्व यूपीए सरकार की अध्यक्षा सोनिया गांधी की आधारशिला को वहां से गायब करवाना, भाजपा की एक सोची समझी तथा निम्न स्तर की राजनैतिक साजिश है।

पूर्व आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि कांग्रेस अपने राष्ट्रीय नेता का इस तरह का अपमान सहन नही करेगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की कड़ी आपत्ति के बाद बीआरओ ने इस पट्टिका को अपने पास सुरक्षित होने की बात तो स्वीकारी है, पर इसे वहां से क्यों निकाला गया है , यह प्रश्न अभी भी प्रदेश वासियों के मन में कौंध रहा है। उन्होंने बीआरओ से पूछा है कि वह स्पष्ट करें कि उन्होंने किस के आदेश से उनके नेता की ऐतिहासिक महत्व की पट्टिका को निकालने की हिम्मत की है । उन्होंने बीआरओ से यह भी पूछा है कि अब वे इसे पुनः स्थापित करने के लिए किस के आदेशों का इंतजार कर रहें हैं। उन्होंने कहा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा कांग्रेस नेताओं ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि यदि जल्द इस पूरे मसले की जांच और पट्टिका को अल्टीमेटम के अंदर नहीं लगाया गया तो सरकार प्रदेशभर मेंं एक बड़े आंदोलन से निपटने को तैयार रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here