फोरलेन के अधूरे कार्य पर उखड़ी कांग्रेस, दी आंदोलन की चेतावनी,

सड़क की खुदाई के कारण बरसात के पानी भरने से डेंगु मच्छरों की मार झेल रहे शहरवासी

0
56

सुंदरनगर : आधे अधूरे फोरलेन कार्य को लेकर कांग्रेस पार्टी मुखर हो गई है। कांग्रेस पार्टी ने दो टूक शब्दों में सरकार और प्रशासन को चेताया है कि अगर शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो कांग्रेस को आम जनता को साथ में लेकर आंदोलनकारी रूख अख्तियार करने को विवश होना पड़ेगा।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व महामंत्री एवं प्रवक्ता ब्रह्मदास चौहान का कहना है कि कीरतपुर से नागचला तक फोरलेन सड़क 2013 से बनने शुरू हुई। जिसका एक हिस्सा नौलखा से डडौर तक नाचन व बल्ह विस क्षेत्र में पडता है। भौगोलिक स्थिति में यह क्षेत्र समतल है और यह पर कोई भी ज्यादा कठिन कार्य नही है। जिसको ज्यादा से ज्यादा छह महीने में पूरा हो जाना चाहिए था। इस क्षेत्र की घनी आबादी होने के कारण यह ज्यादा व्यापारिक प्रतिष्ठान है। इस क्षेत्र में फोरलेन सडक न बनने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। जिससे जान और माल का नुकसान हो रहा है।

स्थानीय जनता इस सडक पर पडे खड्डों से तथा कम्पनियों के द्वारा सडक के खुदाई के कारण बरसात के पानी भरने के कारण डेंगु मच्छरों की मार झेल रहे हैं। घर से बाहर सडक में आना मुश्किल हो गया है। लेकिन प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन आंखें मूंद कर बैठे है और जनता की परशानियों की अनदेखी की जा रही है। जबकि सरकार को चाहिए था कि निर्माण कार्य में लगी कम्पनी का सहयोग करते व उन्हें समय पर निर्माण के लिए स्थान खाली देते। फोरलेन अथॉरिटी द्वारा बिजली के खंभों और पानी की पाइप लाइन को बदलने के लिए पैसा सरकार को दे दिया गया है। परंतु आज तक किसी ने भी इस कार्य को करने की जरूरत नहीं समझी है। कंपनी को उक्त कार्य आड़े आ रहे हैं। जबकि यह काम बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था। प्रदेश की भाजपा सरकार इस कार्य को करवाने के लिए नाकाम रही है और स्थानीय विधायक विनोद कुमार बिना कारण कंपनी वालों पर काम ना करने पर बार बार दोषारोपण कर रहे हैं। हिमाचल सरकार अपनी नाकामियों को छुपा कर कंपनी पर दबाव डाल रही है और उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है। इस कार्य पर पहले दो कंपनियां काम छोड़कर भाग चुकी है और अब तीसरी भी कंपनी काम छोडऩे के लिए तैयार बैठी है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार से आग्रह कि या है कि समय पर बिजली के खंभे व पानी की पाइप लाइन को जल्द से जल्द बदला जाए और जो भी मकान अभी तक अधिग्रहण नहीं किए हैं। जो इस सड़क की लाइनमैन्ट में आ रहे हैं। सरकार व प्रशासन से आग्रह किया है कि उन्हें भी जल्द से जल्द अधिग्रहण किया जाए और इस कार्य को करने के लिए कंपनी को जमीन खाली करके दी ताकि यहां पर फोरलेन जल्द से जल्द बनकर तैयार हो और स्थानीय जनता को इसका फायदा मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here