सेब सीजन और सड़क बदहाल ..

ग्रामीणों ने की बरसात से बदहाल हुई सड़क को ठीक करने की मांग

0
127

रामपुर बुशहर:

रामपुर बुशहर: बरसात के कारण आए दिन लगातार ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की हालत बद से बदतर होती जा रही है जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। जहां एक ओर सेब सिजन शुरू हो चुका है वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों की कई रोजमर्रा की गतिविधियां भी इससे प्रभावित हो रही है। सड़कों की इस खस्ताहाल की शिकायत लेकर रामपुर में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव सोबती से एक प्रतिनिधिमंडल मिला। यह प्रतिनिधिमंडल पूर्व जिला परिषद सदस्य भूपेश धीमान की अध्यक्षता में मिला। उन्होंने रामपुर की विभिन्न पंचायतों में सड़कों की हालत सुधारने को लेकर अपनी बात रखी।
अधिशासी अभियंता को प्रतिनिधिमंडल ने अवगत करवाया की मझेवली से दोफदा  व दानघाटी सड़क, राजपुरा से बड़ावली सड़क पर आए दिन वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों पर बरसात के कारण गड्ढे ही गड्ढे पड़ चुके हैं जहां पर पानी एकत्रित हो रहा है। ऐसे में अब यहां ग्रामीणों को अपने वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि सेब सीजन शुरू है और सड़कें बदहाल हैं ऐसे में  सेब को मंडियों तक पहुंचाना मुश्किल हो रहा है । उन्होंने बताया कि ऐसी सड़कों पर लोग वाहन मालिक अपने वाहनों को चलाने से इनकार भी कर रहे हैं।

प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि राजपुरा से भड़ावली  जाने वाली सड़क को बन कर लगभग 10 साल का समय हो चुका है लेकिन इस सड़क को अभी तक पक्का नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे पड़ चुके हैं और सड़कों में बरसात का पानी रुक रहा है ऐसे में वाहन चलाने का भी अंदाजा नहीं लग पा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कारण कई क्षेत्र के लोग इस सड़क पर चलना पसंद नहीं कर रहे हैं जिससे इस यह क्षेत्र पिछड़ रहा है। उन्होंने सड़क को जल्द से जल्द ठिक करने की मांग रखी ।                                                                                                         अधिशासी अभियंता ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राजपुरा से भड़ावली जाने वाली सड़क को दुरुस्त करने का काम जल्द किया जाएगा और इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि मझौली से दोफदा दानघाटी जाने वाली सड़क का कार्य अभी ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है यदि यह सड़क खराब  हो रही है तो इसको लेकर ठेकेदार से सड़क को दुरुस्त करने का कार्य करवाया जाएगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here