सोलन नगर परिषद की पार्किंग सवालों के कठघरे में,पार्षद ने उठाए गुणवत्ता पर सवाल

पार्षद ने की सीएम से शिकायत, अब विजिलेंस विभाग कर रहा जांच

0
193

सोलन: दुर्गा क्लब सोलन के समीप बनी पार्किंग की विजिलेंस ने जांच शुरू कर दी है। इसकी शिकायत मनोनीत पार्षद शैलेन्द्र गुप्ता ने सीएम और विजिलेंस को दी है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि पार्किंग बनाने का कार्य ठेकेदार ने सही ढंग से नहीं किया है। इसकी शिकायत वह नगर परिषद को भी दे चुके हैं।

इसके बावजूद ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब इस पार्किंग में बिछाई बजरी उखड़ना शुरू हो गई है। शिकायतकर्ता ने ठेकेदार को उसकी पेमेंट को रोकने के लिए भी कहा था लेकिन नगर परिषद ने ठेकेदार को कार्य का आधा पैसा दे दिया जबकि कार्य को सही से नहीं किया है। इसकी शिकायत सीएम और विजिलेंस को दी गई है। अब विजिलेंस टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बारे में नगर परिषद से भी रिपोर्ट मांगी गई है।

डीएसपी विजिलेंस संतोष शर्मा ने बताया कि मनोनीत पार्षद ने दुर्गा क्लब सोलन के समीप बनी पार्किंग के कार्य की गुणवत्ता को लेकर शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि पार्किंग में बिछाई बजरी उखड़ना शुरू हो गई है जिसकी शिकायत के आधार पर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। नगर परिषद से पार्किंग निर्माण की रिपोर्ट मांगी जा रही है।

पार्किंग की होगी मृदा जांच:

मृदा जांच से विजलेंस पार्किंग स्थल की मिट्टी की भार क्षमता और अन्य विषयों की जांच करेगी। दुर्गा क्लब सोलन के समीप बनी पार्किंग को लेकर संबंधित वार्ड के मनोनीत पार्षद ने पार्किंग निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए इसकी विजिलेंस को शिकायत की थी। इसके बाद विजिलेंस ने जांच शुरू की है। अब विजिलेंस क्षेत्र का मृदा टेस्ट करवा रही है जिसके लिए टीम गठित की जा रही है।

विजिलेंस जांच के लिए गठित कर रही टीम:

डीएसपी विजिलेंस संतोष शर्मा ने बताया कि दुर्गा क्लब सोलन के समीप बनी पार्किंग की जांच शुरू कर दी है। शिकायत के आधार पर पार्किंग क्षेत्र से मृदा टेस्ट करवाया जा रहा है। विजिलेंस विशेषज्ञों की टीम गठित कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here