सीएम ने बाहरी राज्यों से आए लोगों पर निगरानी रखने के दिए आदेश

आरोग्य सेतु ऐप्प डाउनलोड करने के लिए भी प्रेरित करें पदाधिकारी

0
189


मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के मंत्रियों, सांसदों, भाजपा विधायकों और 2017 के विधानसभा चुनावों के भाजपा प्रत्याशियों का कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने में सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया साथ ही उन्हें अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के आदेश भी दिए ताकि वे होम कोरेंटिन के नियमों का पालन करें और स्थानीय लोगों के साथ कोरेंटिन पीरियड के दौरान उचित दूरी बनाए रखें।
उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को अपने क्षेत्रों के पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने का आग्रह किया ताकि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को कोरेंटिन में रखने के लिए उचित प्रबंध किए जा सकें। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा वे यह भी सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्रों में लोग सामाजिक दूरी बनाए रखें और फेस कवर का उपयोग करें। इसके अलावा, वे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप्प डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें और जागरूकता फैलाएं कि इस महामारी से ग्रस्त होना किसी प्रकार की सामाजिक बुराई नहीं बल्कि एक वायरल संक्रमण है और हमें बीमारी से लड़ना चाहिए, न कि बीमार व्यक्ति से।
जय राम ठाकुर ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि होम कोरेंटिन रखे जाने वाले लोगों को घर में पर्याप्त सुविधा हो। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी पदाधिकारी यह सुनिश्चित करे कि उनके क्षेत्रों में कोई भी, विशेष रूप से प्रवासी मजदूर बिना भोजन के न रहे।
मुख्यमंत्री ने  पार्टी कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों को पर्याप्त फेस मास्क और फेस कवर भी उपलब्ध करवाने के आदेश देते हुए कहा कि अधिकारी लोगों को इसके लाभ के बारे में जागरूक करे। उन्होंने  लोगों से किसी भी प्रकार के सामाजिक समारोह और भीड़भाड़ से भी बचने का भी आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here