मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिए सख्ती बरतने के सकेंत

अपने गृह जिला मंडी में एक दिवसीय दौरे के दौरान क्षेत्रवासियों को मुख्यमंत्री ने दी करोड़ों की सौगात

0
125

मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को अपने गृह जिला मंडी के एक दिवसीय दौरे के दौरान क्षेत्रवासियों को करोड़ों की सौगात दी है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सहित मंडी जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर गहरी चिंता भी व्यक्त की।

सरकार बरत सकती है सख्ती:

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने मंडी दौरे के दौरान मंडी जिला व प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित दिखे। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत कोरोना महामारी की प्रदेश में विकराल हो रही स्थिति को लेकर की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी व प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर मंच से आने वाले दिनों में सख्ती किए जाने के भी संकेत दिए। इस मौके पर जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन विकराल रूप धारण कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस के मामलों में मंडी जिला में सबसे ऊपर आ गया है। उन्होंने कहा कि मंडी बड़ा जिला है लेकिन यहां से इतने अधिक कोरोना के मामले सामने आने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सर्दियों का मौसम शुुुरू हो गया है और आने वाला समय चिंताएं बढ़ाने वाला है। जयराम ठाकुर ने कहा कि इन हालात में प्रदेशवासियों को बहुत ज्यादा सजग और सावधान होकर के काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अनलॉक के साथ ही कोरोना के मामले प्रदेश में बढ़े हैं। प्रदेश में त्योहार और शादियों का दौर में कोरोना के मामले बढ़े हैं और आने वाले दिनों में भी बढ़ेंगे। 

दी करोड़ों की सौगात:

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस मौके पर करोड़ों के शिलान्यास व लोकार्पण भी किए। सीएम ने भीमाकाली पार्किंग, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडोह के नवनिर्मित भवन और उठाऊ जल योजना कांगनीधार-दूदर-भरौण का किया उद्घाटन,प्राथमिक पाठशाला (बाल) मंडी के नए भवन व टिल्ली कहनवाल और सन्यारड़ के शेष रहे घरों के लिए घरेलू नल कनैक्शन सुविधा का शिलान्यास किया।

नगर निगम बनने से विकास को मिलेगी गति :


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा देने से विकास को गति मिलेगी और मंडी में कई बड़े प्रोजेक्ट आएंगे। उन्होंन कहा कि प्रदेश में पिछले कई वर्षों से शिमला और धर्मशाला के बाद कोई शहर निगम नहीं बन पाई थी और हिमाचल प्रदेश में सोलन,मंडी और पालमपुर से निगम बनाने की  मांग आ रही थी। उन्होंने कहा कि निगम में शहर का विकास करने के मापदंड अलग होते है और इसके अंतर्गत केंद्र सरकार से बजट के साथ बड़े प्रोजेक्ट आते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहली बार किसी सरकार ने 3 शहरों को नगर निगम का दर्जा दिया गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी नगर निगम में सरकार के द्वारा लोगों को टैक्स में 3 साल माफी दी गई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि पंचायतों में मनरेगा की तर्ज पर शहरी रोजगार गारंटी योजना की शुरुआत करने वाला पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि शहरी रोजगार गारंटी योजना से निगम में भी लोगों को रोजगार मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here