पूर्व सीएम की वर्तमान सीएम को चेतावनी

कहा- कांग्रेस कार्यकाल में शुरू हुए कामों को रोका तो खटखटाएंगे हाईकोर्ट का दरवाजा

0
307

सोलन : पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की के विधायक वीरभद्र सिंह ने जयराम सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में शुरू की गई विकास की योजनाओं को लटकाया गया तो वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो अर्की के विकास के लिए वे अनशन पर भी बैठ जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कुनिहार में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में शुरू की गई कई विकास योजनाओं को शुरू ही नहीं किया जा रहा है। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है।

विकास कार्यों की तरफ ध्यान न देना जयराम सरकार को पड़ेगा भारी:


उन्होंने कहा कि कुनिहार में उपतहसील के भवन निर्माण के लिए उनकी सरकार के समय में 50 लाख रुपए का बजट मंजूर किया गया था लेकिन अभी तक इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। इसी तरह उनकी सरकार के समय में जयनगर में काॅलेज खोला गया था। कालेज के लिए जमीन उनकी सरकार में आंंवटित होने के साथ-साथ भवन निर्माण के लिए बजट का आवंटन भी कर दिया था लेकिन इसका कार्य भी अभी तक शुरू नहीं हुआ है। दाड़लाघाट में उनकी सरकार के समय में ही कालेज खोला गया। यही नहीं, काॅलेज निर्माण के लिए जमीन के साथ-साथ भवन निर्माण के लिए बजट का प्रावधान किया गया था लेकिन दाड़ला में भी अभी तक कालेज भवन का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। दिग्गल में उनकी सरकार के समय में ही काॅलेज खोला गया। भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया गया। उनकी सरकार के समय में ही आर्ट्स ब्लाॅक का निर्माण हो गया था लेकिन अभी तक साइंस ब्लाॅक का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है।

जानबूझकर कर जयराम सरकार कर रही विकास कार्यों की अनदेखी:

पूर्व मुख्यमंत्री के कड़े तेवर ने जयराम सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है क्योंकि अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का जयराम सरकार के प्रति थोड़ा नरम माना जाता था। पूर्व मुख्यमंत्री ने जयराम सरकार को पंचायत व स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए नसीहत देते हुए कहा कि पंचायती राज के चुनाव में किसी भी पार्टी का दखल नहीं होना चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कि पूर्व सरकार के समय में शुरू की गई विकास योजनाओं को शुरू नहीं किया गया तो प्रदेश सरकार परिणाम भुगतने को तैयार रहे।

वीरभद्र बोले, कांग्रेस ने कभी नहीं की क्षेत्रवाद की राजनीति, अनदेखी के मुद्दों को उठाएंगे विधानसभा में:

उन्होंने कहा कि आज अर्की विधानसभा क्षेत्र के अधिकतर सरकारी कार्यालयों में रिक्त चले पदों को सरकार ध्यान नही दे रही है । जिससे आम जनता को परेशानियां झेलनी पड़ रही है । वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस क्षेत्रवाद की राजनीती नही करती थी । नागरिक स्वास्थ्य केंद्र कुनिहार में 108 व 102 एम्बुलेंस का न होना बड़े ही दुर्भाग्य की बात है जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में करोड़ो रुपए की लागत से स्वास्थ्य केंद्र कुनिहार भवन निर्माण करवाया था जबकि वर्तमान भाजपा सरकार इस अस्पताल की ओर ध्यान नही दे रही है। उन्होंने कहा कि उक्त सभी विषयों को विधानसभा में उठाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here