अपने मंत्रियों सहित कोविड के खिलाफ मैदान में मुख्यमंत्री

जिलों में यह जिम्मा संभालेगे मंत्री

0
305

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार कठोर व प्रभावशाली कदम उठा रही है। प्रदेश में कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति का मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर स्वयं व्यक्तिगत तौर पर निरंतर निगरानी कर रहे है और समय-समय पर इस संबंध में आवश्यकतानुसार निर्णय लिए जा रहे है ताकि इस बीमारी को फैलने से प्रभावी तरीके से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार विभिन्न जिलों में राज्य सरकार द्वारा यह जिम्मा मंत्रियों को सौंपा गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अब किसी भी प्रकार के कार्यक्रम में लोगों के शामिल होने की अधिकतम सीमा 50 निर्धारित की गई है। सरकार द्वारा जनसभाओं के स्थान पर आवश्यक कार्यक्रम वर्चुअल आधार पर करने का भी निर्णय लिया गया है और इन निर्णयों का सभी को कड़ाई से पालन करना होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 महामारी से प्रभावित मरीजों व उनके परिवारों के साथ संपर्क में रहना अति आवश्यक है इसलिए उन्होंने विधायकों से भी आग्रह किया है कि वे मरीजों व उनके परिवारों के संपर्क में रहे और यह प्रयास किए जाए कि प्रभावित परिवारों को हर प्रकार की यथा संभव मदद प्रदान की जा सके, और इस कार्य के लिए सामाजिक संस्थाओं की भी मदद ली जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here