बीएसएनएल मोबाइल रिचार्ज की होम डिलीवरी

0
78

बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए रिचार्ज हेल्पलाइन सुविधा टोल फ्री नंबर 5670099 उपयोग करके लागू की गई | यह निश्चित रूप से उन ग्राहकों को विकल्प प्रदान करके लेनदेन की गिनती बढ़ाने में मदद करेगा जो रिचार्ज के लिए डिजिटल तरीकों का उपयोग नहीं करते हैं और वर्तमान स्थिति में मोबाइल रिचार्ज विक्रेता की कम उपलब्धता के कारण इसे पूरा नहीं कर सकते हैं। बीएसएनएल के महा प्रबंधक महेश चंद सिंह ने इसके विषय के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ग्राहकों को यह सेवा निम्नलिखित दो विकल्पों के साथ प्रदान करेगी:

  1. घर बैठे रिचार्ज (घर से रिचार्ज) – जहां ग्राहक उपलब्ध पीवी / एसटीवी को IVRS के माध्यम से एक पीवी / एसटीवी को प्रस्तावित करेगा, और फिर रिचार्ज के लिए उसके अनुरोध को पंजीकृत करेगा। ग्राहक के अनुरोध को रिकॉर्ड कर के नजदीकी CSC/चैनल पार्टनर के साथ साझा किया जाएगा।
  2. अपनो की मदद से रिचार्ज (दोस्तों और परिवार की मदद से रिचार्ज) – जहाँ सब्सक्राइबर उस डोनर व्यक्ति के मोबाइल नंबर को दर्ज करेगा जहाँ से वह रिचार्ज का अनुरोध करना चाहता है। अनुरोध के बारे में और उसे रिचार्ज करके उस व्यक्ति की मदद करने के लिए दाता को एक एसएमएस भेजा जाएगा।

    बीएसएनएल की इस रिचार्ज हेल्पलाइन सुविधा का लाभ अधिक से अधिक उपभोक्ता उठा सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here