5 अगस्त को बीजेपी मनाएगी बड़ी दिवाली के रूप में..त्रिलोक जम्वाल

श्रीराम मंदिर निर्माण का था सदियों से इंतजार ..

0
171

भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने शिमला से जारी एक प्रेस बयान में बताया की कल 5 अगस्त 2020 को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा प्रातः 11:30 से 12:30 के मध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा। कई दशकों से जिस ऐतिहासिक पल का हम सबको इंतजार था वह समय आ गया है। हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक श्री राम जन्म भूमि के लिए हमारे कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सड़क से लेकर न्यायालय तक लंबी लड़ाई लड़ी अब जाकर उन नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की तपस्या सफल हुई है और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय व केंद्र की मोदी सरकार के अथक प्रयासों से अयोध्या में भगवान श्री राम की भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का सपना साकार होने जा रहा है।

यह दिन हिमाचल प्रदेश के लिए भी ऐतिहासिक दिन है जब पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के साथ ही पालमपुर का नाम भी इतिहास में दर्ज हो जाएगा , 1989 में 9 से 11 जून तक भाजपा द्वारा पालमपुर में आयोजित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया था । इस बैठक की व्यवस्था की जिम्मेदारी शांता कुमार को दी गई थी और बैठक में अटल बिहारी वाजपेयी , लाल कृष्ण अडवाणी , विजय राजे सिंधिया सहित अनेक भाजपा नेताओं ने शिरकत की थी । उसी वर्ष दिसंबर में हुए आम चुनाव में भाजपा ने राम मंदिर के निर्माण की बात अपने चुनावी घोषणापत्र में पहली बार कही थी ।

उन्होंने बताया कि इस शुभ अवसर पर भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने-अपने घर में घी के दिए जलाएंगे अपने घर में साज सज्जा करेंगे राम जन्मभूमि राम मंदिर व भगवान श्री राम के चित्र लगाएंगे इस ऐतिहासिक दिन जिसका हमने कई वर्षों से इंतजार किया है इसे बड़ी दिवाली के पर्व के रूप में परिवार सहित मनाएंगे इस अवसर पर अपने परिवार सहित श्री राम जय जय राम जय राम का पाठ करेंगे तथाअपने पड़ोस में बाजारों में, गांव में मिठाई बांटेगे।
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 1992 के कारसेवकों को भी सम्मानित करेंगे
भाजपा के कार्यकर्ता श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा जारी किए गए बैंक खाते में डिजिटल माध्यम से राम मंदिर निर्माण के लिए स्वेच्छा से राशि भी भेजेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here