शिमला ग्रीष्मोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए ऑडिशन 2 से 4 जून तक

0
230

उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां बताया कि 7 जून से 11 जून, 2016 तक रिज मैदान पर आयोजित किए जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए कलाकारों के ऑडिशन 2 जून से 4 जून, 2016 तक प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक बचत भवन शिमला में आयोजित किए जाएंगे। ऑडिशन के लिए विशेषज्ञ पैनल गठित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष ग्रीष्मोत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक कलाकारों से काफी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं। ग्रीष्मोत्सव के दौरान अनुभवी और नवोदित कलाकारों को भी मंच प्रदान किया जाए, इसके लिए यह प्रयास किया जा रहा है कि ऑडिशन के माध्यम से कलाकारों का चयन किया जाए। चयन प्रक्रिया में उन कलाकारों को अधिमान दिया जाएगा, जिन्हें लोक संस्कृति, संगीत और गायन का बेहतरीन ज्ञान होगा।

जिन इच्छुक कलाकारों ने ग्रीष्मोत्सव में प्रस्तुति के लिए अभी अपने आवेदन प्रस्तुत नहीं किए हैं, वह 30 मई, 2016 से पूर्व अपने आवेदन उपायुक्त शिमला कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। इसकी विस्तृत जानकारी जिला शिमला की वैबसाईट www.hpshimla.nic.in पर भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
जिन कलाकारों ने अपने आवेदन प्रस्तुत कर दिए हैं, उनके ऑडिशन की निर्धारित तिथि के बारे में जानकारी 31 मई, 2016 को जिला शिमला की वैबसाईट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी। जिन कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए आवेदन कर दिया है उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी।

आॉडिशन 2, 3, 4 जून, 2016 को बचत भवन शिमला में लिए जाएंगे। ऑडिशन के लिए बुलाए गए कलाकारों को बचत भवन में पहुंचकर निर्धारित प्रपत्र को भरना होगा। उसके पश्चात उनका ऑडिशन लिया जाएगा। ग्रीष्मोत्सव में कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए प्रशासन द्वारा मापदंड निर्धारित किए गए हैं, जिनके तहत यह ऑडिशन लिए जा रहे हैं। ‘ऑडिशन’ ग्रीष्मोत्सव में सायं 8 बजे तक होने वाली प्रस्तुतियों के लिए ही होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here