कोरोना योद्धाओं को आरोग्य भारती ने किया सम्मानित

64 कोरोना योद्धाओं को स्मृतिचिन्ह के साथ मास्क ,सेनेटाइजर और काढ़ा किया भेंट

0
421

आरोग्य भारती की जिला शिमला ईकाई द्वारा कोरोना योद्धाओं के सम्मान समारोह कार्यक्रम का शोघी शिमला में आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं डाक्टरों, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों, स्वच्छता स्टाफ एवं स्वैच्छिक समाज सेवियों को सम्मान समृति चिन्ह, सम्मान पत्र, आयुर्वेदिक काढा़, हर्बल हैंडसैनीटाईसर भेंटकर 64 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया।

डॉ.राकेश पंडित ने बताया कि आरोग्य भारती द्वारा देश भर में कोरोना आपदा के दौरान हजारों सेवा कार्य कि जा रहे हैं जिनमें राशन, मास्क, सेनेटाइजर ,दवाई एवं काढ़ा लोगों को बांटा जा रहा है इसके साथ ही आनलाइन योग शिविर, जागरण पत्रक , तरंग संगोष्ठियों का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिला इकाई ने कोविड-19 के संकट में प्रधानमंत्री राहत कोष में अंशदान किया। रक्तदान शिविर के माध्यम से लाखों सक्रीय कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया है और अभी भी सक्रिय रूप से सेवा में जुटे हुए हैं। देश के 578 जिलों में आरोग्य भारती द्वारा कोविड संक्रमण के दौरान सेवा कार्य चलाए जा रहे हैं। कुछ स्थानों पर बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को उनके घर में चिकित्सा तथा दवाई पहुंचाने की व्यवस्था पहुंचाने का कार्य भी आरोग्य भारती द्वारा किया जा रहा है।
देश भर में भिन्न-भिन्न चिकित्सा पद्धतियों के 7000 से अधिक डॉक्टर मोबाईल, टैलीमैडीसिन के माध्यम से नि:शुल्क परामर्श रोगियों को दे रहे हैं।

आरोग्य भारती के राष्ट्रीय सचिव डॉ. राकेश पंडित की अध्यक्षता में सम्पन्न इस सम्मान समारोह में डॉ. अनिल मैहता, हिमाचल प्रदेश उपाध्यक्ष, डॉ. नरेश शर्मा,अध्यक्ष, जिला शिमला, नरेन्द्र सूद, सुरेश गुप्ता, डॉ. आरती, डॉ. यश शर्मा,कृष्ण देव शर्मा, रोहिताश, सुषमा कुठियाला, सहित आरोग्य भारती शिमला के अन्य कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here