सोलन में कोरोना का ढंक जारी, सारा टेक्सटाइल कंपनी के 14 कर्मचारियों समेत जिला में 18 नए मामले

2 महिलाओं समेत 16 पुरूष कोरोना पॉजिटिव, जिला में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 287

0
196

हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोनावायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं इन दिनों हिमाचल प्रदेश में कोरोना का हब जिला सोलन बन चुका है। जिला सोलन में आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं, बीते 7 दिनों में करीब 150 के करीब मामले जिला सोलन में सामने आ चुके हैं ।इसके साथ ही जिला सोलन हिमाचल प्रदेश का कोरोना मामलों का सबसे ज्यादा एक्टिव मामलो का जिला बना हुआ है। आज भी जिला सोलन में 18 नए मामले सामने आए हैं जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि बीते दिनों 18 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी था जिसमें से यह नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि बीते दिनों नालागढ़ की एक सारा टेक्सटाइल कंपनी में कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे उसी से संबंधित बीते दिनों सैंपल अंडर प्रोसेस है जिसके एक साथ 14 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं बद्दी क्षेत्र में भी एसएसएफ टेक्नो प्लास्टिक बनाने वाली कंपनी के 3 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं सुबाथू छावनी क्षेत्र का एक व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि 18 नए मामलों में 2 महिलाएं हैं बाकी 16 पुरुष पॉजिटिव पाए गए है।

बता दें कि जिला सोलन के बीबीएन क्षेत्र में लगातार उद्योगों में कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं, बीते 7 दिनों में करीब 130 मामले बीबीएन क्षेत्र से ही सामने आए हैं जो कि उद्योगों में कार्यरत कर्मचारी है। इन सभी मामलों में कर्मचारी बाहरी राज्यों से लौटे हैं और बिना आइसोलेट हुए हैं काम पर लौट गए थे जिस कारण यह मामले सामने आ रहे हैं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने बताया कि जिला में 18 नए मामलों के साथ कोरोना का आंकड़ा 287 पहुंच चुका है वहीं जिला में एक्टिव मामले 178 पहुंच चुके हैं। सोलन जिला में वर्तमान में 3495 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। ईन 3495 व्यक्तियों में से 2729 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टीन किया गया है। इनमें से 2034 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरान्त होम क्वारेन्टीन किया गया है। 695 अन्य व्यक्ति होम क्वारेन्टीन हैं। 606 व्यक्ति संस्थागत क्वारेन्टीन में हैं। डॉ गुप्ता ने बताया कि आज भी कोरोना से संबंधित करीब 400 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here