कोरोना मुक्त हुए सिरमौर में फिर लौटा कोरोना

दिल्ली से लौटी मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव ..सराहां कोविड केअर होंगी शिफ्ट

0
248

 प्रदेश के कोरोना मुक्त हो चुके सिरमौर जिले में इस वायरस ने फिर दस्तक दे दी है। अब  दिल्ली से पोंटा-साहिब लौटी मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह 4 मई को यह सिरमौर पहुंची थी और होम कोरेंटिन में रह रही थी। रैंडम सैंपलिंग के तहत हुई जांच में यह पॉजिटिव निकली हैं। महिला की उम्र 38 जबकि बेटी की उम्र 7 वर्ष है। 

जिलाउपायुक्त आर के परुथी ने इन मामलों की पुष्टि करते हुए कहा कि 4 मई को लौटीं मां-बेटी होम कोरेंटिन में रह रही थी और 13 मई को जांच के लिए  इनके सैंपल लिए गए थे। जांच में यह पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि इनको सराहां कोविड केअर हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में अब तक हॉट जोन से 706 लोग आए हैं और 541 की जांच हो चुकी है। जिनमें मां-बेटी की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली हैं बाकी की जांच चल रही है। जिलाउपायुक्त ने बताया कि प्रशासन कोविड-19 को लेकर पूरी तरह से सजग हैं और बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को जांच के बाद ही पास दिया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि रेड जोन से आने वाले लोगों को संस्थागत कोरेंटिन किया जा रहा है। 7-8 दिन के बाद उनकी जांच की जा रही है और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें घर भेजा जा रहा है। साथ ही जो लोग ग्रीन या ऑरेंज जोन से आ रहे हैं उनको होम कोरेंटिन किया जा रहा है। कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत प्रशासन कार्य कर रहा है।

आयुष किट लांच:

जिलाउपायुक्त आर के परुथी ने बताया कि प्रशासन ने आयुष किट भी लांच की है। यह किट होम कोरेंटिन में रह रहे सभी लोगों को दी जाएगीं। इसके अलावा यह किट  फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स हैल्थ वर्कर्स, पुलिस कर्मियों और सफाई कर्मियों सभी को दी जाएंगी।

69 हुए मामलें :

इन दो मामलों के साथ कोरोना मुक्त हो चुके सिरमौर में कोरोना ने फिर एक बार दस्तक दे दी है। इन नए मामलों के आने से जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। सिरमौर में अब तक कुल 2 ही मामलें थे और दोनों ही पूरी तरह ठीक हो गए थे।  अब इन दो नए मामलों के साथ ही यहां 4 मामलें हो गए हैं जिनमें से यह दो 2 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के 68 मामलें हो गए हैं जिसमें से 28 मामलें एक्टिव हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग अपनाए, सतर्क रहें सुरक्षित रहेंTMnewshub

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here