लाखों रामभक्तों के बलिदान के बाद श्री राम मंदिर बनने का सपना हुआ साकार…

लोअर बाजार में बांटा गया लड्डू प्रसाद

0
160


493 सालों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर की खुशी और उत्साह पूरे देशभर के श्रीराम भक्तों में है। प्रभु राम के दीवाने राम नाम का जयघोष लगाते हुए खुशी में मग्न हैं। इस सुअवसर पर कहीं लड्डू तो कहीं मिठाई बांटी जा रही है। हालाकिं कोरोना की मार भी इस खुशी पर पड़ी है लेकिन लोगों का उत्साह फिर भी बरकरार है। आस्था और श्रद्धा में डूबे रामभक्तों ने एक-दूसरे को बधाई संदेश भेजे और मंदिर भूमि पूजन और शिलान्यास की शुभकामनाएं दी।

राजधानी शिमला में भी लोगों में खूब उत्साह और हर्ष का माहौल नजर आया। सदियों बाद मंदिर बनने का करोड़ों भारतवासियों का सपना आज संपूर्णता की ओर बढ़ रहा है। आज श्रीराम की नगरी अयोध्या में मंदिर निर्माण का भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया इस मौके पर शिमलावासियों में प्रसन्नता का माहौल देखने को मिला। लोअर बाजार के व्यापारी वर्ग ने इस खुशी में मिठाई बांटी गई।


व्यापारी सतीश अग्रवाल ने बताया कि लंबे संघर्षों के बाद आज रामभक्तों को उनके आराध्य प्रभु श्री राम का मंदिर के बनने का सपना साकार हो रहा है। करोड़ों राम भक्तों के बलिदान के बाद आज यह शुभ अवसर आया है जब प्रभु श्री राम अपने मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने बताया कि इस खुशी के मौके पर एक क्विंटल लड्डू प्रसाद के तौर पर लोगों में बांटे गए हैं। वहीं संजय अग्रवाल ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि लाखों रामभक्तों के बलिदान के बाद आज यह शुभ दिन देखने को मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here