41दिन के लंबे कर्फ़्यू के बाद शहर में लोगों की बढ़ी चहलपहल.. पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद ..

पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद

0
232

प्रदेश सरकार द्वारा कर्फ्यू में 5 घंटे की छूट देने के बाद राजधानी शिमला में सोमवार को लोगों की खासी चहलपहल देखने को मिली। कोरोना महामारी के चलते शहर के सबसे व्यस्त रहने वाले रिज मैदान और मालरोड एक दम सुनसान हो चुके थे लेकिन अब ढील मिलने से लोग यहां नजर आए। हालांकि अभी पूरी तरह से बाज़ार नहीं खुला है लेकिन बाजार में लोगों की रौनक रही। प्रशासन के निर्देशानुसार बाज़ार में सैलून और स्पा के अलावा अधिकतर दुकानें खुली। जहां पहले दुकानें खुलने का समय सुबह10 बजे से था वहीं इस समय को सुबह  9:30 कर दिया है। सुबह 9:30 बजे से ही दूध और अन्य दुकानें खुली। दुकान बंद करने का समय भी 2 बजे से बढ़ा कर 2:30 कर दिया है। पांच घंटे की लंबी छूट मिलने से लोगों में राहत का माहौल रहा। 41दिन के लंबे कर्फ़्यू के कारण घरों में बंद हुए लोगों ने तसल्ली से रिज मैदान और मालरोड पर घूमने का आनंद लिया। बड़ी संख्या में लोगों ने जरूरी खरीददारी के साथ ही अपने दूसरे जरूरी काम भी निपटाए।


पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद ….

लोगों की आवाजाही ज्यादा होने से पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद रहा। पुलिस लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने के दिशा निर्देश देती नजर आई। लोगों में उचित दूरी बनी रहे और एक जगह या किसी दुकान पर लोगों का हुजूम इक्कट्ठा न हो पाए, ऐसी परिस्थितियों पर पुलिसकर्मियों ने विशेष ध्यान रखा। कुछ स्थानों में आवागमन के लिए वन-वे की व्यवस्था भी की गई है।


देश भर में आज से लॉक डाउन का तीसरा चरण शुरू…


देश भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 42670 पहुंच चुकी है जबकि एक्टिव केस 29489 की संख्या पार कर चुकी है। भारत सरकार ने कोरोना केस की संख्या बढ़ती देख देश भर में तीसरा चरण का लॉक डाउन कुछ छूट के साथ शुरू कर दिया है। ग्रीन,ऑरेंज और रेड जोन के अनुसार राज्य सरकारों ने अपने-अपने प्रदेश में कर्फ़्यू में छूट दी है। वहींहिमाचल प्रदेश ग्रीन जोन घोषित हो चुका है लेकिन  सतर्कता के मद्देनजर 17 मई तक कर्फ़्यू बढ़ाने का निर्णय लिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here