योग को जीवन में अपनाएं… मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

अपने घर पर रहकर अपने परिवार के साथ योगाभ्यास" थीम पर आधारित योगा दिवस

0
275

कोरोना महामारी के चलते आज अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस मनाया जा रहा है। इस बार सरकार द्वारा बाहर सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ जमा होकर योगा करने की मनाही की गई है। लोगों को “अपने घर पर रहकर अपने परिवार के साथ योगाभ्यास” थीम के तहत डिजिटल प्लेटफार्म पर योग करने के लिए कहा गया है। 

इसी के तहत आज विश्व योगा दिवस पर कोरोना महामारी के चलते प्रदेश की जनता के साथ ही प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी अपने घर पर ही योगाभ्यास किया। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर और उनके परिवार के सदस्यों ने भी योग किया। साथ ही प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी घर पर रह कर योगाभ्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने योग की अलग-अलग क्रियाएं की।


इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुुुर ने प्रदेशवासियों को योगा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारा देश एक सांस्कृतिक देश है । ऋषिमुनियों के इस देश में संस्कारों और धार्मिक संस्कृति से संपन्न देश है। उन्होंने कहा कि योग प्राचीन काल से देश मे चला आ रहा है और आज नवीन युग में हमारे पीएम ने योग को विश्व भर में  पहचान दिलाई है। आज संपूर्ण विश्व योग दिवस को मना रहा है। उन्होंने लोगों से योग को अपने जीवन में अपनाने का आग्रह करते हुए कहा कि योग मनुष्य जीवन के लिए बहुत जरूरी है। जहां योग शरीर को आरोग्य रखता है वहीं यह मन को प्रफुल्लित रखने के साथ-साथ मन को खुश और शांत भी रखता है। तन- मन में ऊर्जा का संचार करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here