अर्की विधानसभा क्षेत्र में सड़कों,पुलों, पेजयल और सिंचाई योजनाओं पर 93 करोड़ रुपये खर्चः मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

राज्य सरकार अर्की क्षेत्र के विकास को दे रही सर्वोच्च प्राथमिकता

0
173


मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सोलन जिला के अर्की भाजपा मंडल की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार अर्की क्षेत्र के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।


अर्की विधानसभा क्षेत्र के विकास का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में सड़कों, पुलों और भवनों के निर्माण पर लोक निर्माण विभाग ने लगभग 62 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इसी प्रकार, जल शक्ति विभाग ने भी पेयजल आपूर्ति एवं सिंचाई योजनाओं पर 31 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के 8644 लाभार्थियों को तीन माह की अग्रिम सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने पर 3.17 करेड़ रुपये जारी किए गए हैं।  

जय राम ठाकुर ने कहा कि इस महामारी के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्र को राहत प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने पर्यटन ईकाइयों से छः माह के लिए पानी के बिलों को व्यावसायिक दरों के स्थान पर घरेलू दरों पर वसूलने का निर्णय लिया है। सरकार ने पंजीकृत होटलों और रेस्तरां के बिजली के बिलों में  डिमांड चाजिर्ज में छूट देने का निर्णय भी लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय में राज्य के लोगों से संचार का केवल मात्र माध्यम तकनीक ही है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण विश्व कोरोना संक्रमण के कारण प्रभावित हुआ है तथा भारत भी इसका अपवाद नहीं है। हिमाचल प्रदेश में स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है और यह बहुत राहत की बात है कि यहां सामुदायिक संक्रमण की स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने इस संकट के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया है।

जय राम ठाकुर ने राज्य एसडीएमए कोविड फंड और पीएम केयर्स में उदारतापूर्वक योगदान के लिए अर्की विधानसभा क्षेत्र के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने क्षेत्र के ज़रूरतमंद लोगों को 15 हजार से अधिक फेस मास्क उपलब्ध करवाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद किया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सैजल और सांसद सुरेश कश्यप ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here