द्रंग विधान सभा क्षेत्र के तहत ईको टूरिज्म के तहत व्यय होंगे 9 करोड़: राकेश पठानिया

ईको टूरिज्म से आने वाले समय में द्रंग विधान सभा क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को उपलब्ध होंगे रोजगार के अवसर

0
25

मंडी : प्रदेश सरकार ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है ताकि प्रदेश के अनछूए क्षेत्रों को विकसित कर पर्यटन के मानचित्र पर एक नई पहचान दी जा सके। यह जानकारी वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने पनारसा में 51 लाख की लागत से बनने वाले ट्रैकर हट्ट का शिलान्यास करने के उपरान्त जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।
राकेश पठानिया ने कहा कि द्रंग विधान सभा क्षेत्र के तहत ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए 9 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी। जिससे पर्यटन विभाग के साथ मिलकर क्षेत्र को विकसित किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र में पर्यटन की दिशा में नए आयाम स्थापित किए जा सकें।
वन मंत्री ने कहा कि ईको टूरिज्म से आने वाले समय में द्रंग विधान सभा क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर उनके घर द्वार पर उपलब्ध होंगे। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि युवाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही है जिनसे प्रदेश के बहुत से युवओं ने अपना भविष्य संवारा है। उन्होंने कहा कि ये युवा न केवल आत्म निर्भर बने बल्कि अन्य लोगों को भी रोजगार के अवसर मुहैया करवा रहे हैं।
उन्होंने राजकीय महाविद्यालय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पनारसा में एक-एक खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए 30 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने पनारसा में शीघ्र टिम्बर सेल डिपो खोलने, नाऊ और प्यिूण में ट्रैकर हट्ट भी शीघ्र बनाने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मौके पर स्थानीय विधायक द्वारा क्षेत्र से सम्बन्धित विभिन्न मांगों को भी पूर्ण करने की स्वीकृति प्रदान की।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर ने द्रंग विधान सभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों बारे विस्तार से जानकारी दी।
इस मौके पर धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया, मुख्य अरण्यपाल एस.के.मुसाफिर, वनमण्डलाधिकारी एस.एस. कश्यप, ग्राम पंचायत कोटाधार के प्रधान चैने राम, रेंज ऑफिसर पनारसा अनु ठाकुर सहित पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here