जुब्बल-कोटखाई के नावर क्षेत्र में सड़क निर्माण पर 50 करोड़ की राशि खर्चः रोहित ठाकुर

0
216


जुब्बल कोटखाई के नावर क्षेत्र की आठ पंचायतों में सड़क निर्माण कार्यो पर लगभग 50 करोड़ रूपए की राशि खर्च की जा चुकी है। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर ने आज राजकीय माध्यमिक पाठशाला कुठारी में रोहडू खंड के खंड स्तरीय (19 वर्ष) छात्र खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने आज एक करोड़ 12 लाख की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुठारी के स्कूल भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने बताया कि 03 करोड़ 20 लाख रूपए की राशि सामूदायिक भवन टिक्कर के लिए स्वीकृत हुई है जबकि 05 करोड़ रूपए से आई.टी.आई.टिक्कर के भवन का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 14 कि.मी. लम्बी टुटुपाणी -कुठाड़ी सड़क के लिए 06 करोड़ 20 लाख रूपये, घनासीधार से कड़ियून 11 कि.मी. लम्बी सड़क के लिए 05 करोड़ 60 लाख रूपए, साढ़े छः कि.मी. लम्बी चंडीगढ -सरी रोड़ के लिए 03करोड़ 36 लाख रूपये व पुजारली-कोटी-सरारी सड़क 11 कि.मी. के निर्माण के लिए 05 करोड़ 65 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कुठारी में निजी भवन में चल रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 60 लाख रूपए जल्द उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया ताकि इस केंद्र के लिए भवन का निर्माण किया जा सके।

उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुठाड़ी में रोहडू खंड में 19 वर्षीय छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में 25 स्कूलों के 406 छात्र भाग ले रहे हैं। उन्होंने छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेने को कहा। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए। इस अवसर पर प्रधान गा्रम पंचायत कुठाड़ी अंजु संाख्यान ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया व पंचायत की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। कार्यक्रम में मंडलाध्यक्ष रमेश चैहान, मंडल उपाध्यक्ष ओ.पी.रांटा, महासचिव राजेन्द्र सिंह रांटा, बी.डी.सी.सदस्य टिक्कर मुनीलाल तथा कुठाड़ी स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य पवन कुमार भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here