कोटखाई मर्डर एंड रेप मामला सुलझा 5 नशेड़ी किये गिरफ्तार

0
277


कोटखाई रेप एंड मर्डर केस में पुलिस ने एक नहीं बल्कि कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आशीष चौहान उर्फ आशु की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि 5 और आरोपियों को पकड़ा गया है जो इस अपराध में शामिल थे। शिमला पुलिस मुख्यालय में हुई एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में डीजीपी सोमेश गोयल और एसआईटी के इंचार्ज आईजी जहूर जैदी ने बताया कि सभी आरोपियों को कोटखाई से ही गिरफ्तार किया गया था, पुलिस ने कड़ी मेहनत की, सभी कड़ियों को जोड़ा गया जिसके बाद इन सभी 6 आरोपियों तक पहुंचने में कामयाबी मिली।

आईजी जहूर जैदी ने बताया कि एक आरोपी राजेंद्र सिंह उम्र 32 साल, जिला मंडी जंजैहली सुभाष सिंह बिष्ट 42, पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है। सूरज सिंह नेपाली 29 साल लोकजन उर्फ छोटू नेपाली 19 साल को भी पकड़ा गया है। पांचवां आरोपी दीपक उर्फ दीपू है जिसकी उम्र 38 साल है और वो गढ़वाल का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि राजू को पीड़िता पहले से जानती थी, वो पिकअप [जीप] चलाता था, और पहले भी लड़की राजू से 3 बार लिफ्ट ले चुकी थी। ऐसे में दोनों की जान पहचान पहले से ही थी। साथ ही पुलिस ने ये भी बताया कि लड़की का जहां रेप हुआ उससे 10 फीट की दूर में ही लाश को फेंक दिया गया था।

‘निर्भया’ केस से भी मुश्किल था, गुड़िया केस
आईजी जहूर जैदी ने कहा कि ये मामला दिल्ली के निर्भया से भी ज्यादा मुश्किल था। दिल्ली के निर्भया मामले में जांच एजेंसियों के पास पीड़िता का बयान था, उसके साथ मौजूद लड़के ने भी जुर्म के बारे सारी बातें बताई थी, इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज भी थी, और इस केस में लड़की के पास मोबाइल तक भी नहीं था, ये मामला पूरी तरह से बलाइंड था । उन्होंने साफ किया कि इस मामले में कोई बरामदगी नहीं हुई है। लेकिन हमारे पास वैज्ञानिक वह तकनिकी तथ्य मौजूद हैं जिनको हम न्यालाय में पेश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here