सोलन में कोरोना का कहर जारी,बद्दी के फार्मा उद्योग के 32 मामलों समेत जिला में 42 नए मामले

11 दिनों में जिला में कोरोना के 212 मामले : कुल आंकड़ा हुआ 372 जबकि एक्टिव केस हैं 238

0
91
  • जिला में कोरोना के एक्टिव मामलो का आंकड़ा पहुंचा 238
  • 40 मामले बाहरी राज्यो से लौटे है तो 2 मामले कोरोना संक्रमित के आये थे संपर्क में

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन इन दिनों प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों वाला जिला सोलन बन चुका है । आज भी 42 नए मामलों में जिला सोलन में अपनी एंट्री दी है जिसके बाद से जिला प्रशासन की समस्याएं बढ़ती जा रही है यह सभी मामले बीबीएन क्षेत्र के हैं इससे पहले भी कोरोना के मामले जिला में लगातार 11 दिनों से सामने आ रहे हैं। 42 नए मामलों की पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने की है।

डॉक्टर एन के गुप्ता ने बताया कि 42 नए मामलों में बीबीएन क्षेत्र के 38 मामले तो जिला सोलन के धर्मपुर के 4 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि बद्दी में एक फार्मा उद्योग अरिस्टो जिसके 32 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।उन्होंने बताया कि इन सभी 32 कोरोना संक्रमितों के रेंडम सैंपल लिए गए थे। वही GSSS भाटिया नालागढ़ में 2 नालागढ़ (वार्ड नंबर 7) में 1, संडोली बद्दी में 1, क्वारन्टीन सेंटर स्वराजमाजरा में 1 और बुरावाला में 1 कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वही सोलन के साथ लगते धर्मपुर क्षेत्र में 4 मामले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन 42 मामलों में से 40 लोग बाहरी राज्यों से हिमाचल लौटे हैं वही 2 मामले डायरेक्ट कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए थे।

11 दिनों में जिला में कोरोना के 212 मामले :


8 जुलाई को जिला में कोरोना का आंकड़ा 127 पहुंच चुका था। फिर एक बार जिला में 9 जुलाई को 33 नए मामलों के साथ सोलन में कोरोना का विस्फोट हुआ,जिसमे एक ही कम्पनी के कर्मचारी पॉजिटीव पाए गए। 10 जुलाई को भी कोरोना का जिला में 16 नए मामलों के साथ विस्फोट हुआ। ये विस्फोट 2 दिन बाद फिर जिला में देखने को मिला जब एक साथ 10 नए मामलो ने जिला में दस्तक दी और जिला में कोरोना का आंकड़ा 188 पहुंच गया। वहीं 13 जुलाई को प्रदेश का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट जिला में हुआ जब 69 मामले एक साथ जिला के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी नालागढ़ में आये। 14 जुलाई से लेकर आजतक जिला में कोरोना के करीब 84 मामले सामने आ चुके है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने बताया कि 42 नए मामलों के साथ जिला में कोरोनावायरस का आंकड़ा 372 पहुंच चुका है वही कोरोना के एक्टिव मामले 238 हो चुके हैं। उन्होंने बताया की आज नए 42 मामले आने के बाद सोलन जिला प्रदेश का सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों का जिला बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here