शिमला के तीन राइडर विश्व की सबसे पुरानी साइकिल रेस में भाग लेंगे

0
265

Bike Transalp1
विश्व की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध साइकिल रैली द बाईक ट्रांस एल्प में हिमाचल के तीन राइडर हिस्सा लेंगे। ये पहला मौका है जब भारत की ओर से इस रेस में कोई राइडर हिस्सा ले रहा है। तीन देशों ऑस्ट्रिया, स्वीट्जरलैंड और इटली की सीमाओं में होने इस साइकिल रेस में हस्तपा टीम से जुडे़ के देवेंद्र ठाकुर, शिवेन और आशिष सूद भाग लेंगे। 7 दिनों तक चलने वाली इस साइकिल रेस 40 देशों के राइडर हिस्सा ले रहे हैं। इस रेस में देवेंद्र और शिवेन एक टीम के रूप में जबकि आशिष और जर्मन रेसर हेनरिक एक अन्य टीम के रूप में हिस्सा ले रहे हैं। हिमालयन एडवेंचर स्पोर्टस एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा कि ट्रांस एल्प साइकिल रेस से ही प्रेरणा लेकर वर्ष 2005 में एमटीबी हिमालया की शुरूआत की गई थी। इसलिए इस रेस में पहली बार जो भारतीय राइडर भाग ले रहे हैं ये उनके लिए बड़े ही गर्व की बात है।
Bike Transalp
देवेंद्र ठाकुर
22 वर्षिय देवेंद्र ठाकुर वर्ष 2010 से साइकिल रेसिंग में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं और अपने छह साल के साइकिल रेसिंग के करियर में कई खिताबों को अपने नाम कर चुके हैं। जनजातीय क्षेत्र पांगी से संबंध रखने वाले देंवेद्र ठाकुर हाल ही में हुई एमटीबी हिमालया के शिमला एडिशन के भी विजेता रह चुके हैं। देंवेद्र ठाकुर ने कहा कि वे इस रेस के लिए काफी उत्साहित हैं और पिछले काफी समय से इसमें हिस्सा लेने की तैयारियों में जुटे हुए थे। उन्होंने बताया कि वे पहली बार देश के बाहर रेस में भाग लेंगे इसके लिए वे रोजाना 6 से 8 घंटे साइकिल चला रहे हैं।

शिवेन
18 वर्षिय शिवेन लाहौल स्पीति के रहने वाले हैं और पिछले काफी समय से एमटीबी हिमालया और एमटीबी हिमालया शिमला एडिशन में सक्रिय प्रतिभागी के रूप में भाग ले चुके हैं। इन दोनों इवेंट में शिवेन के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन हीरो एक्शन टीम में भी हो चुका है।

आशिष सूद
शिमला के निवासी आशिष सूद टीम हस्तपा हिस्सा हैं और इसके अलावा में हीरो एक्शन टीम के मैनेजर के रूप में पिछले कई सालों से सेवाएं दे रहे हैं। पिछले 15 सालों से लगातार साइकलिंग कर रहे आशिष सूद अपने जोड़ीदार हेनरिक के साथ द ट्रांस एल्प रेस में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस रेस के लिए काफी उत्साहित है और खिताब को अपने नाम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here