23 जून को विशेष स्वच्छता अभियानः रोहन चंद ठाकुर

0
306

rohan chand thakur discussing about special cleanliness campaign1
उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां बताया कि 23 जून, 2016 को शिमला जिला में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। वह आज यहां इस अभियान की तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि इस अभियान के तहत सभी विकास खंड, धरोहर स्थल, धार्मिक स्थान, शहरी क्षेत्र, जल संसाधन, स्कूल, पंचायतें, अन्य सार्वजनिक स्थल, मंदिर, अस्पताल, सब्जी मंडियों सहित अनेक स्थान शामिल किए गए हैं।
rohan chand thakur discussing about special cleanliness campaign2
विशेष स्थलों के लिए अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें गठित की गई हैं। यह टीमें स्वच्छता अभियान के लिए अपने-अपने स्थल की रूपरेखा तैयार कर इसका कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगी। अभियान के दौरान एकत्रित कूड़ा-कर्कट का निपटान भी सुनिश्चित किया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान में जिला में कार्यरत सभी विभाग सक्रिय रूप से हिस्सा लेंगे। हर विभाग को अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। अभियान के उपरांत इसकी सूचना जिला मुख्यालय को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह अभियान जिला प्रशासन शिमला के महत्वकांक्षी कार्यक्रम ‘पहल’ को आगे बढ़ाने में और अधिक मदद व दिशा प्रदान करेगा।
rohan chand thakur discussing about special cleanliness campaign3
रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि यह प्रयास है कि इस अभियान के माध्यम से लोगों में स्वच्छता के प्रति और अधिक जागरूकता लाई जाए। इससे न केवल स्थानीय स्तर पर स्वच्छता बनाए रखने में मदद मिलेगी, बल्कि पर्यटन व धार्मिक महत्व के स्थलों पर भी स्वच्छता बनाने के लिए जरूरी उपाय किए जा सकेंगे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त शिमला डी के रतन, एएसपी भी भजन देव नेगी और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here