किन्नौर में 17 तो रामपुर में 6आईटीबीपी जवान हुए कोरोना पाजीटिव ..आंकड़ा हुआ 1000 पार

बाहरी राज्यों से सभी की ट्रैवेल हिस्ट्री,ग्रामीण क्षेत्रों में खौफ

0
343

प्रदेश में तैनात आईटीबीपी के 23 जवानों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 17 जवान किन्नौर और 6 जवान रामपुर के ज्यूरी में पॉजिटिव आए हैं। सभी जवान संस्थागत कोरेंटिन में रह रहे थे और सभी की ट्रैवेल हिस्ट्री बाहरी राज्यों से है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या का आंकड़ा 1000 पार कर गया। अब प्रदेश में वीरवार को आए 31 मामलों के साथ ही कुल संख्या 1011 पहुंच गई है जिनमें से कुल सक्रिय मामले 359 हैं जबकि ठीक हुए मामलों की संख्या 629 हो गई है। इन आंकड़ों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में की गई है।

किन्नौर में 17 जवान पॉजिटिव, आईटीबीपी कैंपस जंगी कंटेंमेंट जोन घोषित:

किनौर जिले में 59 जवान श्रीनगर से जंगी पहुंचे थे और सभी को जंगी में ही कोरेंटिन किया गया था और जिनमें से आज 17 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी जवान 22 जून को किन्नौर पहुंचे थे। 30 जून को इनकी सैंपलिंग की गई थी । इन जवानों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईटीबीपी कैंपस जंगी को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

इन 17 मामलों के साथ ही किन्नौर में कोरोना के कुल मामले 30 हो गए हैं जिनमें से 27 एक्टिव मामले हैं और अब तक 3 मरीज ठीक हो चुके हैं।

रामपुर में 6 जवान पॉजिटिव:

शिमला के रामपुर उपमंडल के ज्युरी में 6 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार ज्युरी में आईटीबीपी के यह 6 जवान संस्थागत कोरेंटिन में थे। बीते दिनों इनकी कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग की गई थी। जिसके बाद आज इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सभी जवान बाहरी राज्य से रामपुर ज्युरी आए थे। ये जवान 23 और 24 जून को ज्यूरी पहुंचे थे और 30 जून को इनके जांच के लिए सैंपल लिए गए थे । इस खबर की पृष्टि एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान द्वारा की गई है।

इन नए 6 मामलों के साथ शिमला में कुल संक्रमितों की संख्या 47 हो गई है जिनमें से एक्टिव केस21 हैं ,23 अभी तक पूर्ण स्वस्थ हो चुके हैं जबकि शिमला के खाते में 2 लोगों की मौतें भी दर्ज हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा कोरोना का खौफ:

धीरे-धीर ग्रामीण क्षेत्र की तरफ भी अब कोरोना का खतरा बढ़ने लगा है। अभी तक रामपुर में कुल दस मामले आ चुके हैं। सबसे पहले एक युवक और उसके बाद सीआईएसएफ का परिवार जिसमें तीन सदस्य थे कोरोना संक्रमित पाए गए थे और अब ज्युरी में यह 6 जवान एक साथ कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं किन्नौर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है ।जिस कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भी कोरोना का खौफ बढ़ रहा हैं।

प्रदेश में 1000 पार हुआ कोरोना आंकड़ा:

प्रदेश में आज आए नए 31 मामलों के साथ ही कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 1000 पार हो गया। आज कुल संक्रमित मामले 1011 पर पहुंच गए हैं।लगातार बढ़ते आंकड़ें प्रदेश सरकार और जनता के लिए चिंता का विषय है लेकिन राहत भरी बात यह भी है कि सभी संक्रमित संस्थागत कोरेंटिन किए गए थे। वहीं कुल एक्टिव केस 359 हैं जबकि आज12 मरीजों के ठीक होने की भी खबर है जिससे कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 629 है। इसके अलावा प्रदेश में 8 मौतें भी कोरोना संक्रमण के कारण हुई दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here