भारत का चीन पर डिजिटल हमला …टिकटोक सहित 59 ऐप्प किए बैन

मोदी सरकार का बड़ा फैसला ,लोगों ने किया स्वागत

0
208


भारत सरकार ने चीन के खिलाफ सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए चीन पर डिजिटल वार किया है। अपने दमदार फैसलों के लिए पहचाने जाने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने आज फिर देशवासियों को स्तब्ध कर दिया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पसंद किए जाने वाले चीनी ऐप टिकटोक पर प्रतिबंध लगा दिया है साथ ही क्लब फैक्टरी ,यूसी ब्राउज़र और पबजी समेत 59 चीनी ऐप बैन कर दिए गए हैं। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले की लोग सोशल मीडिया पर खूब सराहना कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर टिकटोक के बैन होने पर खूब मिम्स वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया यूज़र्स बॉलीवुड कलाकारों, गानों और कलाकारों द्वारा अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां लोग एक तरफ सरकार की तारीफ कर रहे हैं वहीं टिकटोक यूज़र्स का भी खूब मजाक उड़ा रहे हैं।

लद्दाख सीमा पर चीन के भारतीय सेना पर हमले को लेकर पूरे देश में रोष पैदा हो गया था।लोगों में अपनी सेना के 20 जवानों की शहादत को लेकर भी गुस्सा था। व्याप्त रोष के कारण देश के सभी भागों में लगातार चीन और चीनी सामान को बैन करने की मांग की जा रही थी। सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से चीनी ऐप्प का बहिष्कार करने की मांग जोरों शोरों से की जा रही थी।

भारत सरकार ने भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के तहत यह निर्णय लिया है। सुरक्षा एंजेसियों को सूचना लगातार मिल रही थी कि चीन भारत के लोगों की जानकारी एकत्रित कर खतरा बन रहा था इसीलिए सरकार ने चीनी ऐप्प को बैन करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया। इस फैसले के साथ डिजिटल स्पेस में बने चीन के दबदबे को चुनौती दी गई है। भारत द्वारा की गई इस कार्यवाही से चीन को करोड़ों डॉलर का नुकसान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here