कर्फ्यू के 68 दिन बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम की 1500 बसें 2222 रूटों पर दौड़ी।

कोविड-19 की गाइडलाइंस का रखा गया ख्याल

0
128


कर्फ़्यू के चलते आज 68 दिन के बाद आज राजधानी शिमला में सहित प्रदेश के सभी जिलों में बस सेवा बहाल हुई। हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा लगभग 2222 रूटों पर प्रातः 7 बजे से सांय 7 बजे तक पूर्ण तैयारियों के साथ प्रदेश की सीमाओं के अंदर बस सेवाओं को शुरू किया जिसके तहत सोमवार सायं 4 बजे तक लगभग 1500 बसों को विभिन्न रूटों पर चलाया गया।


परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य के अन्दर यात्रियों की सुविधा के लिए पहली जून, 2020 से बसों को चलाने के निर्णय के अन्तर्गत सोमवार को बस सेवा शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि चालक-परिचालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें फेस मास्क, फेस मास्क शिल्ड, सैनिटाइजर तथा दस्तानें आदि उपलब्ध करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बस अड्डों एवं गंतव्य स्थलों पर जाने से पहले बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा यात्रियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यात्रियों का स्वास्थ्य निरीक्षण किया जा रहा है।परिवहन मंत्री ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा सोमवार सायं 4 बजे तक लगभग 1500 बसों को विभिन्न रूटों पर चलाया जा चुका है और अन्य रूटों पर बसों को भेजने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक, कार्यकारी निदेशक, मण्डलीय प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी बस अड्डों पर बसों के संचालन संबंधी व्यवस्था करने में वह स्वयं भी तैनात रहे। उन्होंने बसों के सुचारू संचालन के लिए पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here