सोलन में पश्चिम बंगाल से लौटी महिला डॉक्टर समेत जिला में कोरोना के 16 नए मामले..

जिला में कोरोना का आंकड़ा पहुँचा 307, एक्टिव मामले बढ़कर हुए 189

0
128

हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इन दिनों जिला सोलन कोरोना का हब बन चुका है,जिला में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव मामले हैं। जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। 7 दिनों में बीबीएन क्षेत्र में करीब 160 मामले सामने आ चुके हैं। आज भी 16 नए मामले जिला भर से सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि कल 15 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी था जिनमें से 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं वही आज भेजे गए 509 सैंपल में से 6 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि 16 नए मामलों में से 4 मामले अर्की कुनिहार से सामने आए है जो कि होम क्वारन्टीन थे। वहीं 1 मामला सारा कंपनी से सामने आया है। नालागड रामलीला ग्राउंड से 3 मामले सामने आए हैं। वही 2 मामले नालागढ़ से रेंडम सैंपल से आधार पर आए हैं जो कि कोरोना पॉजिटिव के प्राइमरी कांटेक्ट है। उन्होंने बताया कि 5 लोग मानपुरा रूहानी केंद्र क्वारंटाइन सेंटर से सामने आए हैं वहीं कोलकाता से लौटी 1 महिला डॉक्टर जोकि एस आई अस्पताल काठा की है वह भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

उन्होंने बताया कि जिला से आज करीब 509 सैंपल लिए गए थे जिनमें से 6 मामले सामने आए हैं। जिला में 16 नए मामलों के साथ कोरोना का आंकड़ा 307 पहुंच चुका है वही कोरोना के एक्टिव मामले 189 हो चुके हैं। सोलन जिला में वर्तमान में 3567 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 3567 व्यक्तियों में से 2644 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टीन किया गया है। इनमें से 2034 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरान्त होम क्वारेन्टीन किया गया है। 610 अन्य व्यक्ति होम क्वारेन्टीन हैं। 750 व्यक्ति संस्थागत क्वारेन्टीन में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here