हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 10वीं मौत,सरकाघाट की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम

मंगलवार सुबह 3:30 बजे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में तोड़ा दम

0
240



मंडी: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10वीं मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन एक कोविड-19 संक्रमित सरकाघाट निवासी महिला की मौत हो गई है। जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट के गांव डीगोह डाकघर चोलथरा निवासी 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी ने कोरोना से जारी जंग हारते हुए दम तोड़ दिया है।

पुष्टि करते हुए मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ जीवानन्द चौहान ने कहा कि मंगलवार सुबह लगभग 3:30 बजे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन सरकाघाट निवासी महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि बीते 16 जुलाई को मृतक महिला कोरोना संक्रमित आई थी और इसका ईलाज नेरचौक स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में जारी था। उन्होंने कहा कि महिला शुगर,कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी। उन्होंने कहा कि महिला की पिछले 2 दिन से तबयीत खराब थी,जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया।

डीसी मंडी ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि महिला की मृत्यु की सूचना उसके परिवार को दे दी गई है और नियमानुसार शव का दाह संस्कार किया जाएगा। बता दें कि बीते 16 जुलाई को जिला के सरकाघाट उपमंडल की सास व बहू कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इनमें से एक महिला की आयु 75 वर्ष और दूसरी महिला 44 वर्ष की थी। दोनों महिलाएं गांव डीगोह डाकघर चोलथरा तहसील सरकाघाट की रहने वाली है। दोनों महिलाओं की ट्रैवल हिस्ट्री चंडीगढ़ की है और होम क्वारंटाईन में रह रही थी। हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में कोविड-19 के कुुुल 1631 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें एक्टिव केस 538 है तथा 1067 ठीक और 10 संंक्रमितों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here