हिमाचल की क्रिकेटर सुषमा और हरलीन की टीम इंडिया में वापसी

0
189
सुषमा वर्मा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 मार्च से होने वाले वन डे और टी-20 क्रिकेट सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय महिला टीम में हिमाचल प्रदेश की दो क्रिकेटरों का चयन भी हुआ है। विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा और हरफनमौला हरलीन देओल को टीम में चुना गया है। सुषमा वर्मा का चयन दोनों टीमों के लिए हुआ है जबकि हरलीन टी-20 टीम में खेलेंगी। सुषमा की लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ 5 एक दिवसीय मैचों और 3 टी-20 मैचों में भारतीय महिला टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई की ओर से घोषित एक दिवसीय मैचों और टी-20 मैचों की टीम में सुषमा वर्मा को जगह दी गई है। भारत दौरे पर आ रही साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के साथ भारतीय महिला टीम लखनऊ में 5 एक दिवसीय मैच खेलेगी, जो कि 7, 9, 12, 14 व 17 मार्च को खेले जाएंगे, जबकि लखनऊ में ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम 20, 21 व 23 मार्च को टी-20 मैच खेलेगी।

एचपीसीए की खिलाड़ी सुषमा वर्मा जिला शिमला से संबंध रखती हैं। इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्य रही हैं। वर्ष 2014 में सुषमा वर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपने वनडे डेब्यू मैच खेले थे। इसके बाद वह 2017 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के सदस्य रही थीं। वर्ष 2018 में खराब फॉर्म के चलते वह टीम के बाहर थीं, लेकिन अब बीसीसीआई चयन समिति ने उन्हें पुन: टीम में शामिल किया है।

वर्ष 2009 में शिमला में हुए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के ट्रायल में सुषमा ने प्रदेश महिला क्रिकेट टीम में जगह बना ली थी। इसके बाद 2011 में सुषमा की कप्तानी में हिमाचल प्रदेश की महिला क्रिकेट टीम अखिल भारतीय अंडर-19 टूर्नामेंट की उपविजेता बनी। 2013 में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सुषमा ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here