सुंदरनगर में खुली सीएसडी कैंटीन, सीएम ने शिमला से किया ऑनलाइन शुभारंभ

0
334

सुंदरनगर : मंडी की तर्ज पर सैनिकों,पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को अब सुंदरनगर में भी सीएसडी कैंटीन एक्सटेंशन काउंटर की सुविधा शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सैनिक कल्याण व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की मौजूदगी में शिमला से वर्चुअल माध्यम से 25.74 लाख की लागत से सुंदरनगर में सीएसडी कैंटीन एक्सटेंशन के भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के विधायक राकेश जंवाल विशेष रूप से मौजूद रहे।
वहीं इस मौके पर सीएसडी कैंटीन मंडी के मैनेजर मेजर खेम सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे। बता दें कि वर्तमान में मंडी सीएसडी कैंटीन के अधीन 8 हजार के तकरीबन पूर्व सैनिक पंजीकृत हैं और मंडी जिला में लड़भडोल से लेकर बंजार तक का एरिया आता है। इनके तहत आने वाले पूर्व सैनिकों को सीएसडी कैंटीन की सुविधा दी जाती है और इस कैंटीन के माध्यम से पूर्व सैनिकों को सामान की सुविधा दी जाती है। मंडी जिला में पूर्व सैनिकों को 10 मोबाइल कैंटीन के माध्यम से सुविधाएं दी जा रही है। सुंदरनगर में भी पहले मोबाइल मोबाइल के माध्यम से ही पूर्व सैनिकों को कैंटीन का सामान वितरित किया था। लेकिन अभी हाल ही में सीएसडी कैंटीन का अपना भवन स्थापित होने से सुंदरनगर के लगभग 2500 सैनिकों और उनके आश्रितों को इसका सीधे तौर पर लाभ मिलेगा।

विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि सुंदरनगर में कैंटीन की सुविधा शुरू होने पर सैनिकों पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को एक बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले सुंदरनगर में मोबाइल सीएसडी कैंटीन आती थी जिस कारण लोगों को कड़ी धूप और बारिश में सामान लेने के लिए परेशान होना पड़ता था। वही सुंदरनगर में कैंटीन खुलने से अब सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर क्षेत्र से कैंटीन की लंबे समय से मांग चली आ रही थी। जिसे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूरा करके दिखाया है । इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सैनिक मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here