सहायक आचार्य के पदों के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए हजारों अभ्यर्थी

0
54

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में चल रही शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में सहायक आचार्य भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 फरवरी है, लेकिन हजारों अभ्यर्थी सेट (स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट) परिणाम न आने से आवेदन करने से वंचित रह गए हैं। इन अभ्यर्थियों ने अब आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग की है।

इनका कहना है कि सेट का परिणाम आने के बाद उन्हें आवेदन करने का मौका दिया जाए। विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभागों के 70 पदों के लिए तीसरी बार आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसकी वजह पात्र अभ्यर्थियों का न मिल पाना और आरक्षित पदों के लिए कोई भी आवेदन न मिलना भी है।

विवि अगर और आवेदन चाहता है, तो  सेट के परिणाम आने के बाद पात्र होने वाले अभ्यर्थियों को यह मौका देना चाहिए। अभ्यर्थियों में निकिता, मीनाक्षी, रीना, राकेश शर्मा, आकाश गोयल, अंकिता राणा, संदीप कुमार, अनिरुद्ध जस्टा, रवि और विवेक  ने कहा कि यह उनके लिए रोजगार पाने का स्वर्णिम अवसर है, इसलिए सेट के परिणाम आने के बाद आवेदन करने का मौका दिया जाए। 

एचपीयू ने इन पदों के लिए मांगे हैं आवेदन 
एचपीयू ने सहायक आचार्य के 70 पद भरने के लिए 28 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इनमें विवि के पीजी सेंटर के 16 विभागों में 20 पद, इक्डोल के 5 पद, एचपीयू सेंटर फॉर इवनिंग स्टडीज विभाग के 8 पद, क्षेत्रीय केंद्र धर्मशाला के 10 पद,  यूसीबीएस के 4 पद, यूआईटी के 21 पद और यूआईएलएस के 2 पद भरे जाने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here