विजय दिवस की 50 वीं वर्षगांठ पर नाहन में हुआ राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

प्रसारण देखने के लिए शहर के बड़ा चौक बाजार में किया गया प्रबंध, भूतपूर्व सैनिक रहे मौजूद

0
150

नाहन: विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने के लिए जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक बड़ा चौक बाजार में प्रशासन द्वारा इंतजाम किया गया। विजय दिवस के इस कार्यक्रम में उपनिदेशक सैनिक कल्याण बोर्ड समेत जिला के दर्जनों भूतपूर्व सैनिक मौजूद रहे। सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन ने विजय दिवस की देश सहित प्रदेशवासियों को बधाई दी।

मीडिया से बात करते हुए सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन ने बताया कि 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध में भारत ने आज के दिन विजय प्राप्त की थी। विजय दिवस के मौके पर उन्होंने देश और प्रदेश वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज के दिन पाकिस्तान के करीब 93 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के आगे ढाका में सरेंडर किया था। उन्होंने बताया कि इस जीत का श्रेय तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल जगजीत अरोड़ा को जाता है। उनके नाम से आज भी पंजाब में अरोड़ा रेजीमेंट रेजिमेंट कायम है। तब से यह दिन विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।

बता दें कि विजय दिवस की 50 वीं वर्षगांठ पर प्रदेश सरकार द्वारा शिमला के अनाडेल में शहीदों के सम्मान में जो कार्यक्रम आयोजित किया गया, उसका सीधा प्रसारण देखने के लिए जिला मुख्यालय नाहन के बड़ा चैक में प्रशासन द्धारा इंतजाम किया गया था। कार्यक्रम में मौजूद भूतपूर्व सैनिकों ने भारतीय शहीद सैनिकों की याद में 2 मिनट का मौन भी रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here