विजन तैयार कर विकास कार्यो को करने के लिए जुट जाएं प्रतिनिधि:एडीएम

नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने ली शपथ ,जल्द ही नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण,

0
46


काजा खंड के नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के लिए शपथ समारोह का आयेाजन किया गया । इस मौके पर उप मंडलाधिकारी जीवन सिंह नेगी ने सभी प्रधान उपप्रधान और बीडीसी सदस्यों को शपथ दिलवाई। उपमंडलाधिकारी जीवन सिंह नेगी ने इस मौके पर कहा कि नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को जल्द ही प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि अपने-अपने दायित्व, शक्तियों के बारे में जान सकें। उन्होंने कहा कि पूरी पंचायत की जन सहभागिता सुनिश्चिित करते हुए विकास कार्यो को अंजाम पहुचंने में काम करें। आप सभी स्पिति को नए आयामों तक लेकर जाएं। इसके लिए एकजुट होकर कार्य करें।

इस मौके पर एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने कहा कि लोकतंत्र की सबसे छोटी ईकाई पंचायती राज है। आप लोगों को सौभाग्य मिला है। लोकतंत्र में सहभागिता निभाने में जिम्मा मिला है। महात्मा गांधी का सपना था कि हर गांव आत्मनिर्भर बने। पंचायती राज व्यवस्था में हर पंचायत को मजबूत बनाने के लिए शक्तियां हैैं। इन शक्तियों का इस्तेमाल सही दिशा में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधि अपने विजन को तैयार करके अब अगले पांच सालों तक विकास कार्यो को करने के लिए जुट जाएं। सरकार की योजनाओं का लाभ योग्य व पात्र लोगों को मिल सके। ऐसे में जन प्रतिनिधियों की भूमिका बहुत जरूरी है। योजनाओं का लाभ सही लोगों मिल सके। हर पंचायत में अब बीपीएल सूची की समीक्षा होनी है। गरीब लोगों का चयन करें। अपनी अपनी पंचायत को आर्दश पंचायत बनाने के लिए प्रयास करें। स्पिति का नाम पूरे देश में चमके इसके लिए जमीनी स्तर पर कार्य हो। स्पिति की 13 पंचायतों के सभी प्रधानों और उप प्रधान मौजूद रहें। इसके अलावा सभी 15 बीडीसी सदस्य कार्यक्रम में शामिल रहें। इस मौके पर डीएसपी सुशांत शर्मा नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी सहित सभी जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।
बीडीसी चैयरमेन व वाईस चैयरमैन के लिए 13 सदस्यों ने दिया सर्मथन
काजा खंड के बीडीसी सदस्यों ने चैयरमेन और वाइस चैयरमेन के लिए अपना लिखित समर्थन एसडीएम जीवन सिंह नेगी को सौंप दिया है । बीडीसी चैयरमेन के लिए डोलकर डोलमा किब्बर वार्ड 2 व वाइस चैयरमेन के लिए टकपा तोन्योत काजा वार्ड 1 से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here