विकम्रादित्य सिंह उभरता कांग्रेस का सितारा

Vikramaditya Singh rising star of Congress

0
152
Vikramaditya Singh rising star of Congress




  • सोशल मीडिया पर अच्छी पकड़
  • उनकी टीम में सेवानिवृत आफिसर करते काम
    विधायक विक्रमादित्य सिंह जब पहली बार चुनाव वर्ष 2017 में जीत कर आए थे उनकी पहचान सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र के तौर पर होती थी। बड़े बड़े राजनीतिक जानकार यहीं मानते थे कि हिमाचल की राजनीति में ज्यादा टिक नहीं पाएंगे विकम्रादित्य । लेकिन जैसे जैसे समय बदलता गया विकम्रादित्य सिंह की कार्यप्रणाली में लगातार सुधार आता गया। आज विकम्रादित्य कांग्रेस का ऐसा चेहरा बनता जा रहा है जिसमें लोग भविष्य तलाश रहें है। विधानसभा के भीतर तथ्यों के साथ अपनी बात रखना अग्रेजी भाषा पर पकड़, मिलनसार स्वभाव का विकसित करना आदि कई ऐसी बातें जो विकम्रादित्य की छवि में निखार ला रहीं हैं। पंचायत चुनावों में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। जिला परिषद शिमला के चैयरमैन की कुर्सी अपनी विधानसभा क्षेत्र में दिलवाकर उन्होंने पूरे जिला की राजनीति का केंद्र बना दिया है। कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर के साथ भी उनकी जुगलबंदी काफी अच्छी है । इस कारण संगठन के कार्य में भी विकम्रादित्य काफी सक्रिय होते जा रहे है। कांग्रेस के मौजूद सभी विधायकों में सबसे सक्रिय विकम्रादित्य सिंह माने जाते है। अगर इसी रफतार से विकम्रादित्य खुद को निखारते रहे तो कांग्रेस के नेतृत्व करने से कोई रोक नहीं सकता है। लेकिन इसका फैसला तो भविष्य में ही होगा।

शिमला ग्रामीण से निकल प्रदेश भर में सक्रिय
विधायक बनने के बाद विकम्रादित्य ने खुद को केवल शिमला ग्रामीण का विधायक बनकर सीमित नहीं रखा। बल्कि अपने विधानसभा क्षेत्र से बाहर जहां पर भी उन्हें आमंत्रित किया जाने लगा उन्होंने अपने कदमों को रूकने नहीं दिया। भले राजनीतिक कार्यक्रम हो या फिर सामाजिक कार्यक्रम हो। इससे जहां उनके समर्थकों का काफिला बढ़ता चला गया । बल्कि लोगों के दिलों में भविष्य के नेता की छवि भी बनती चली जा रही है।

सेवानिवृत आफिसर है उनकी टीम में
सूत्रों के अनुसार विकम्रादित्य सिंह की टीम में कई ऐसे सेवानिवृत आफिसर काम करते है जो कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में अच्छे पदों पर रह चुके है। कई अनुभवी आफिसर आज भी उन्हें कई मुददों में मदद करते है। यहीं वजह है कि सरकारी फाइल उनकी कभी अटकती नहीं है। शिमला ग्रामीण में सबसे अधिक काम करवाने के आरोप भी भाजपा के कई विधायक भी दबी आवाज में बात उठा चुके है।

सोशल मीडिया पर अच्छी पकड़
विकम्रादित्य सिंह ने लोगों में अपनी पकड़ बनाने के लिए सोशल मीडिया का चुना है। फेसबुक लाईव के माध्यम से लोगों को अपने साथ जोड़ रहे है ताकि सीधे संवाद हो सके। सामाजिक मुददों को लेकर अक्सर लाइव आना विक्रमादि त्य की खासियत है। कर्मचारियों की मांगों को लेकर भी कई बार लाइव आ चुके है। हैरानी तो इस बात की है कि विधानसभा के भीतर भी इन्हीं मुददों को रखते है जोकि उन्हें अन्य विधायकों से अलग बनाती है।

Vikramadiya Singh MLA Shimla Gramin

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here