वश्व तम्बाकू निषेध दिवसके अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

0
421

World-No-Tobacco-Day-Photo
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फागली में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज मित्तल ने की। डॉ. नीरज मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि तम्बाकू के सेवन से हमारा स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव पड़ता है। इसके सेवन से कैंसर सहित कईजैसी खतरनाक बीमारियां होती हैं।

उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग विशेषतौर पर युवाओं को सजग व सचेत रहने की आवश्यकता है। तम्बाकू के दुष्प्रभाव से हमारी मानसिकता व आर्थिकी दोनो प्रभावित होते हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. उमा राजपूत ने छात्र-छात्राओं को तम्बाकू से होने वाले स्वास्थ्य विकार व अन्य दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर भाषण, चित्रकला व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में निवरेश को प्रथम, कुमारी प्रथमा को द्वितीय व अंजना को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। भाषण प्रतियोगिता में विकास कुमार प्रथम, कुसुम कुमारी द्वितीय व सपना कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा अन्य प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फागली की प्रधानाचार्य डॉ. वीना शर्मा, अध्यापक, विद्यार्थी, अभिभावक व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here