रेवेन्यू कोर्ट मॉनिटरिंग सिस्टम बारे में कर्मचारी प्रशिक्षित

0
236

Staff Training for Revenue Court Monitoring System1
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकॉल) सुनील शर्मा की अध्यक्षता में आज बचत भवन में ‘रेवेन्यू कोर्ट मॉनिटरिंग सिस्टम’ के संबंध में उपमण्डलाधिकारी, तहसील, उप-तहसील के कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इस प्रशिक्षण द्वारा राजस्व से संबंधित विभिन्न मामलों को ऑनलाईन करने में विभागीय कर्मचारियों को दक्षता प्राप्त होगी।
Staff Training for Revenue Court Monitoring System2
उन्होंने बताया कि आम जनता को राजस्व से सबंधित किसी भी मामले की स्थिति आसानी से ऑनलाईन प्राप्त करने में सुगमता होगी, जिससे आम नागरिकों के समय और धन की बचत होगी। यह प्रशिक्षण सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग के सौजन्य से प्रदान किया गया। प्रशिक्षण में कर्मचारियों को इस एप्लीकेशन को सुचारू रूप से कार्य करने के लिए प्रशिक्षित किया गया। सूचना प्रोद्योगिकी विभाग की ओर से कर्मचारियों की सुविधा के लिए टॉल फ्री हैल्प डैस्क की सुविधा भी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग द्वारा ई-डिस्ट्रिक्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट के अंतर्गत यह सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा के लिए एंड्रॉयड एप्लीकेशन भी विकसित कर दी गई है, जिसके अंतर्गत नागरिक अपने राजस्व संबंधी मामलों की जानकारी देखी जा सकती है। राजस्व संबंधित मामलों की स्थिति नागरिकों को उनके मोबाईल फोन पर एसएमएस द्वारा भी प्राप्त होती है। यह प्रशिक्षण सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग से आये प्रशिक्षकों द्वारा प्रदान किया गया। जिला सूचना अधिकारी श्री पंकज गुप्ता, ई-डिस्ट्रिक्ट प्रबंधक अखिल कुमार भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here